News Nation Logo

किसान आंदोलन पर CJI सख्त, बोले- हालात में अब तक सुधार नहीं, सोमवार को करेंगे सुनवाई

कृषि कानून को लेकर जारी प्रदर्शन को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने सख्ती दिखाई है. सीजेआई एसए बोबडे ने कहा कि इस मामले का कोई सुधार दिखाई नहीं दे रहा है. इस मामले से जुड़ी सभी याचिकाओं पर सोमवार को सुनवाई की जाएगी. 

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 06 Jan 2021, 02:15:54 PM
Supreme Court

सु्प्रीम कोर्ट (Photo Credit: प्रतीकात्मक फोटो)

नई दिल्ली:

कृषि कानून को लेकर जारी गतिरोध पर सुप्रीम कोर्ट ने सख्ती दिखाई है. बुधवार को इस मामले में सुनवाई के दौरान चीफ जस्टिस ने कहा कि हालात में कोई सुधार नहीं है. हम पूरे मामले पर नजर बनाए हुए हैं. कोर्ट ने कहा कि हम चाहते हैं कि मामले को बातचीत के माध्यम से ही हल कर लिया जाए. सुप्रीम कोर्ट अब किसानों से जुड़ी सभी याचिकाओं पर 11 जनवरी को सुनवाई करेगा.

किसान संगठन और सरकार के बीच 8 जनवरी को आठवें दौर की बातचीत होनी है. कोर्ट का कहना है कि किसान संगठन और सरकार बातचीत से मसले का हल निकालें. सरकार की तरफ से पेश हुए सॉलीसीटर जनरल तुषार मेहता ने कहा कि सरकार किसानों से साथ लगातार बातचीत कर रहा है. उन्होंने कहा कि कोर्ट को मामले को सुनवाई के लिए टालना चाहिए. इस पर सीजेआई ने कहा कि वह सोमवार को मामले की सुनवाई करेंगे. अगर उस दिन अटॉर्नी जनरल सुनवाई टालने की मांग करेंगे तो सुनवाई टाल दी जाएगी. 

सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया एसए बोबड़े ने टिप्पणी करते हुए कहा कि हमें हालात में कोई बदलाव नहीं दिख रहा है. हम हालात से वाकिफ हैं और चाहते हैं कि बातचीत और बढ़ें. हम हालात पर पूरी तरह से नजर बनाए हुए हैं.

First Published : 06 Jan 2021, 12:36:30 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.