News Nation Logo

टिकरी बॉर्डर पर आंदोलन में शामिल एक किसान की हार्ट अटैक से मौत

कृषि कानूनों के खिलाफ जारी किसानों का आंदोलन आज 39वें दिन में प्रवेश कर गया है. दिल्ली में कड़ाके की ठंड के साथ दो दिन से हो रही बारिश के बावजूद भी किसान डटे हुए हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 03 Jan 2021, 06:02:02 PM
Farmer Protest

किसान आंदोलन (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली:

कृषि कानूनों के खिलाफ जारी किसानों का आंदोलन आज 39वें दिन में प्रवेश कर गया है. दिल्ली में कड़ाके की ठंड के साथ दो दिन से हो रही बारिश के बावजूद भी किसान डटे हुए हैं. हजारों की संख्या में किसान दिल्ली की अलग अलग सीमाओं में डेरा डाले हुए हैं. बारिश ने भले की खलल डाली है, मगर किसानों का जोश ठंडा होने का नाम नहीं ले रहा है. किसान लगातार कानूनों को रद्द किए जाने की मांग कर रहे हैं. हालांकि इस मसले को सुलझाने के लिए सरकार एक बार फिर सोमवार को किसानों के साथ वार्ता करेगी. 

टिकरी बॉर्डर पर आंदोलन में शामिल एक किसान की हार्ट अटैक से मौत हो गई है. मृतक किसान की पहचान 58 साल के जगबीर सिंह के रूप में हुई है.

28 दिनों से जंतर मंतर पर खुले आसमान के नीचे बारिश में लगातार पंजाब कांग्रेस के सांसद और विधायक खेती कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट ने जयपुर के शहीद स्मारक में किसानों के समर्थन में विरोध प्रदर्शन किया.

आज सुबह हुई बारिश से बुराड़ी के निरंकारी समागम ग्राउंड में जलभराव हुआ, यहां कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का विरोध प्रदर्शन चल रहा है. एक प्रदर्शनकारी ने बताया कि बारिश से लंगर, टेंट में पानी चला गया और कपड़े भीग गए. लेकिन फिर भी किसानों के हौसले बुलंद हैं.


आज सुबह हुई बारिश से गाज़ीपुर बॉर्डर के प्रदर्शन स्थल पर हुए जलभराव को प्रदर्शनकारी साफ करते दिखे.


राजस्थान में किसान आंदोलन के समर्थन में आज प्रदेश कांग्रेस की ओर से जयपुर में धरना दिया जाएगा. इसमें मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, सचिन पायलट, प्रदेशाध्यक्ष गोविंद डोटासरा, सभी मंत्री, विधायक शामिल होंगे.

किसानों के नेता राकेश टिकैत का कहना है कि कल होने वाली सरकार के साथ किसानों की बैठक सकारात्मक दौर की हो सकती है.

First Published : 03 Jan 2021, 08:36:30 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.