logo-image

टिकरी बॉर्डर पर आंदोलन में शामिल एक किसान की हार्ट अटैक से मौत

कृषि कानूनों के खिलाफ जारी किसानों का आंदोलन आज 39वें दिन में प्रवेश कर गया है. दिल्ली में कड़ाके की ठंड के साथ दो दिन से हो रही बारिश के बावजूद भी किसान डटे हुए हैं.

Updated on: 03 Jan 2021, 06:02 PM

नई दिल्ली:

कृषि कानूनों के खिलाफ जारी किसानों का आंदोलन आज 39वें दिन में प्रवेश कर गया है. दिल्ली में कड़ाके की ठंड के साथ दो दिन से हो रही बारिश के बावजूद भी किसान डटे हुए हैं. हजारों की संख्या में किसान दिल्ली की अलग अलग सीमाओं में डेरा डाले हुए हैं. बारिश ने भले की खलल डाली है, मगर किसानों का जोश ठंडा होने का नाम नहीं ले रहा है. किसान लगातार कानूनों को रद्द किए जाने की मांग कर रहे हैं. हालांकि इस मसले को सुलझाने के लिए सरकार एक बार फिर सोमवार को किसानों के साथ वार्ता करेगी. 

calenderIcon 15:18 (IST)
shareIcon

टिकरी बॉर्डर पर आंदोलन में शामिल एक किसान की हार्ट अटैक से मौत हो गई है. मृतक किसान की पहचान 58 साल के जगबीर सिंह के रूप में हुई है.

calenderIcon 15:13 (IST)
shareIcon

28 दिनों से जंतर मंतर पर खुले आसमान के नीचे बारिश में लगातार पंजाब कांग्रेस के सांसद और विधायक खेती कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं.

calenderIcon 15:09 (IST)
shareIcon

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट ने जयपुर के शहीद स्मारक में किसानों के समर्थन में विरोध प्रदर्शन किया.

calenderIcon 11:13 (IST)
shareIcon

आज सुबह हुई बारिश से बुराड़ी के निरंकारी समागम ग्राउंड में जलभराव हुआ, यहां कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का विरोध प्रदर्शन चल रहा है. एक प्रदर्शनकारी ने बताया कि बारिश से लंगर, टेंट में पानी चला गया और कपड़े भीग गए. लेकिन फिर भी किसानों के हौसले बुलंद हैं.


calenderIcon 11:12 (IST)
shareIcon

आज सुबह हुई बारिश से गाज़ीपुर बॉर्डर के प्रदर्शन स्थल पर हुए जलभराव को प्रदर्शनकारी साफ करते दिखे.


calenderIcon 08:38 (IST)
shareIcon

राजस्थान में किसान आंदोलन के समर्थन में आज प्रदेश कांग्रेस की ओर से जयपुर में धरना दिया जाएगा. इसमें मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, सचिन पायलट, प्रदेशाध्यक्ष गोविंद डोटासरा, सभी मंत्री, विधायक शामिल होंगे.

calenderIcon 08:37 (IST)
shareIcon

किसानों के नेता राकेश टिकैत का कहना है कि कल होने वाली सरकार के साथ किसानों की बैठक सकारात्मक दौर की हो सकती है.