logo-image

सिंघु बॉर्डर पर किसान संगठनों की बैठक जारी

कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों में आक्रोश बढ़ता जा रहा है. किसान तीनों कानूनों को रद्द किए जाने पर अड़े हुए हैं.

Updated on: 11 Dec 2020, 03:11 PM

नई दिल्ली:

कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों में आक्रोश बढ़ता जा रहा है. किसान तीनों कानूनों को रद्द किए जाने पर अड़े हुए हैं. पिछले 16 दिन से अपनी मांगों को लेकर हजारों की संख्या में किसान दिल्ली की सीमाओं पर डेरा डाले बैठे हैं. किसानों ने सरकार के लिखित प्रस्ताव को भी खारिज कर दिया है. टिकरी-सिंघु बॉर्डर पर पंजाब और हरियाणा के किसान धरना दे रहे हैं तो गाजीपुर-दिल्ली बॉर्डर और चिल्ला बॉर्डर पर उत्तर प्रदेश के किसान प्रदर्शन कर रहे हैं. किसानों ने शनिवार को दिल्ली-जयपुर और दिल्ली आगरा हाईवे को जाम करने की चेतावनी दी है. इसके साथ ही 14 दिसंबर को देशव्यापी प्रदर्शन का ऐलान किया है. 

calenderIcon 17:40 (IST)
shareIcon

कृषि कानूनों के खिलाफ सिंघु बॉर्डर पर विरोध प्रदर्शन कर रहे किसानों ने एक बारात को रास्ता दिया और बारात में हिस्सा लेकर नाचे भी. दूल्हे ने बताया कि यहां से बारात ले जाने में हमें कोई दिक्कत नहीं हो रही है ये हमें रास्ता दे रहे हैं. हम इनका पूरा समर्थन करते हैं.


calenderIcon 17:28 (IST)
shareIcon

सिंघु बॉर्डर पर किसान संगठन की बैठक अभी तक जारी है.

calenderIcon 16:09 (IST)
shareIcon

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने सिंधु, औचंदी, पियू मनियारी और मंगेश पुर बॉर्डर बंद कर दिया है, ताकि किसान दिल्ली में न प्रवेश कर पाए


 

calenderIcon 13:23 (IST)
shareIcon

किसान संगठनों की आज सिंघु बॉर्डर पर बैठक 2 बजे होगी.

calenderIcon 12:07 (IST)
shareIcon

भारतीय किसान यूनियन के नेता ऋषि पाल सिंह ने कहा कि आज तक PM की मन की बात पूरी जनता ने सुनी, लेकिन आज जब जन का नंबर आया तो वो हमारी बात सुनने को तैयार नहीं हैं. किसान MSP में लिखित कानून की गारंटी की ही मांग कर रहा है, लेकिन सरकार इस पर पता नहीं क्यों गुमराह करने में लगी हुई है. 

calenderIcon 12:06 (IST)
shareIcon

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि सरकार और किसान दोनों को पीछे हटना होगा, सरकार कानून वापस ले और किसान अपने घर चला जाएगा. 

calenderIcon 12:05 (IST)
shareIcon

भारतीय जनता पार्टी आज से नए कृषि कानूनों पर देश के सभी जिलों में प्रेस कॉन्फ्रेंस और चौपाल आयोजित करेगी. आने वाले दिनों में 700 प्रेस कॉन्फ्रेंस और 700 चौपाल आयोजित की जाएंगी. 

calenderIcon 12:03 (IST)
shareIcon

केंद्र के नए कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की विभिन्न सीमाओं पर हजारों किसानों के प्रदर्शन के कारण राष्ट्रीय राजधानी में आज भी कई मार्ग आवाजाही के लिए बंद हैं. करीब दो हफ्ते से दिल्ली के सिंघू, टिकरी, गाजीपुर और चिल्ला (दिल्ली-नोएडा) बार्डर पर प्रदर्शन कर रहे हैं. टिकरी और ढांसा बॉर्डर यातायात के लिए बंद है, जबकि झटीकरा बॉर्डर केवल दो पहिया वाहनों और पैदल चलने वालों के लिए खुला है.

calenderIcon 09:33 (IST)
shareIcon

सिंघु बॉर्डर पर लगातार चल रहे किसानों के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए बॉर्डर पर बड़ी संख्या में सुरक्षा बल तैनात है. 


calenderIcon 08:18 (IST)
shareIcon

दिल्ली की सीमाओं पर किसानों का धरना जारी है. आज किसानों के आंदोलन का 16वां दिन है.


calenderIcon 07:10 (IST)
shareIcon

चिल्ला बॉर्डर पर कल किसान करेंगे रामायण


दिल्ली-नोएडा के चिल्ला बॉर्डर पर किसानों के धरने का 11वां आज दिन है. आज किसान सुबह 9 बजे से रामायण करेंगे.