logo-image

किसान बोले- अगर कृषि कानून रद्द नहीं हुआ तो रेलवे ट्रैक कर देंगे ब्लॉक

किसान नेताओं ने नए कृषि कानूनों में संशोधन करने के सरकार के प्रस्ताव को खारिज कर दिया करते हुए आंदोलन को तेज करने का ऐलान किया है.

Updated on: 11 Dec 2020, 12:10 AM

नई दिल्ली:

किसान नेताओं ने नए कृषि कानूनों में संशोधन करने के सरकार के प्रस्ताव को खारिज कर दिया करते हुए आंदोलन को तेज करने का ऐलान किया है. किसानों ने कहा है कि वे शनिवार को जयपुर-दिल्ली और दिल्ली-आगरा एक्सप्रेस-वे को बंद करेंगे और 14 दिसंबर को राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन करेंगे. किसान नेताओं ने 14 दिसंबर को बीजेपी के मंत्रियों, पार्टी के जिला कार्यालयों का घेराव करेंगे और पार्टी नेताओं का बहिष्कार करने की भी चेतावनी दी

calenderIcon 17:37 (IST)
shareIcon

किसान नेता बूटा सिंह ने कहा कि हमने सरकार को 10 दिसंबर तक का अल्टीमेटम दिया है कि अगर पीएम मोदी हमारी बात नहीं मानते हैं और कानून को रद्द नहीं करते हैं तो हम रेलवे ट्रैक को ब्लॉक कर देंगे. आज की बैठक में यह निर्णय लिया गया कि भारत के सभी लोग पटरियों पर उतरेंगे. इसे लेकर किसान मंच जल्द ही एक तारीख तय करेगा और इसकी घोषणा करेगा. 


calenderIcon 11:01 (IST)
shareIcon

किसानों का आंदोलन कमजोर पड़ने लगा है. चिल्ला बॉर्डर पर प्रदर्शनकारी किसानों की संख्या कम हो रही है. हालांकि जो किसान डटे हैं, उनका कहना है कि आंदोलन अब और तेज होगा.

calenderIcon 10:59 (IST)
shareIcon

किसान नेता मंजीत ने कहा कि सरकार की मंशा ठीक नहीं है. सरकार चाहती है यह आंदोलन लंबा चले और कमजोर पड़ जाए. सरकार गलतफहमी में है. हमारा आंदोलन बढ़ रहा है. यहां से 5,000 लोग जाते हैं, लेकिन 20,000 लोग आते भी हैं. सरकार पर दबाव बढ़ रहा है.

calenderIcon 10:39 (IST)
shareIcon

किसान नेता मनजीत राय ने कहा कि हम दिल्ली के अलग अलग रास्तों को बंद करेंगे. सरकार से आगे की बातचीत पर जब न्योता आएगा तब अपनी बैठक में निर्णय लेंगे. 

calenderIcon 10:35 (IST)
shareIcon

कृषि कानूनों के खिलाफ पंजाब के प्रदर्शनकारी जत्थेबंदियों ने आज बैठक बुलाई है, जिसमें की रणनीति पर चर्चा होगी.

calenderIcon 07:50 (IST)
shareIcon

कृषि कानूनों के खिलाफ सिंघु बॉर्डर पर किसानों का विरोध प्रदर्शन 15वें दिन भी जारी है. 

calenderIcon 07:19 (IST)
shareIcon

कोलकाता में किसानों के समर्थन में तृणमूल कांग्रेस के प्रदर्शन में आज मुख्यमंत्री ममता बनर्जी शामिल होंगी.