News Nation Logo

कृषि कानून की सभी अर्जियों पर SC में 11 जनवरी को एक साथ सुनवाई

Farmer Protest: किसानों के आंदोलन का 42वां दिन है. पिछले 4 दिन से दिल्ली एनसीआर में बारिश हो रही है जिससे किसान तो परेशान हैं ही साथ ही इन किसानों की सुरक्षा के मद्देनज़र जवान भी बारिश की वजह से बड़ी दिक्कतों का सामना कर रहे है.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 06 Jan 2021, 12:22:18 PM
Farmer Protest

Live: सरकार के खिलाफ आंदोलन और धार देने में जुटे किसान संगठन (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली:

किसानों के आंदोलन का 42वां दिन है. पिछले 4 दिन से दिल्ली एनसीआर में बारिश हो रही है जिससे किसान तो परेशान हैं ही साथ ही इन किसानों की सुरक्षा के मद्देनज़र जवान भी बारिश की वजह से बड़ी दिक्कतों का सामना कर रहे है. किसानों ने भी साफ कह दिया है कि जब तक उनकी मागों को पूरा नहीं किया जाएगा वह नहीं हटेंगी. 7 जनवरी को किसान ट्रैक्टर रैली निकालेंगे.  

अटार्नी जनरल केके वेणुगोपाल ने कहा कि हमें उम्मीद है कि दोनों पक्ष किसी मुद्दे पर सहमत हो जाएंगे. इस पर सीजेआई एसए बोबड़े ने कहा कि हम हालात से वाकिफ हैं और चाहते हैं कि बातचीत और बढ़ें. हम हालात पर पूरी तरह से नजर बनाए हुए हैं.

सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया (सीजेआई) एसए बोबड़े ने टिप्पणी करते हुए कहा कि हमें हालात में कोई बदलाव नहीं दिख रहा है.

सरकार की ओर से सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता और अटार्नी जनरल केके वेणुगोपाल ने कहा कि हमें उम्मीद है कि जल्द ही यह गतिरोध समाप्त होगा. 

तीनों कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसानों और सरकार की बातचीत अब तक बेनतीजा रहने पर सुप्रीम कोर्ट ने भी चिंता जाहिर की है.

कृषि कानून के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की गई सभी अर्जियों पर कोर्ट 11 जनवरी को सुनवाई करेगा.

First Published : 06 Jan 2021, 11:07:50 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.