logo-image

किम जोंग-उन की बहन की अमेरिका को चेतावनी, अवैध घुसपैठ पर गंभीर परिणाम भुगतने होंगे

किम जोंग-उन की बहन की अमेरिका को चेतावनी, अवैध घुसपैठ पर गंभीर परिणाम भुगतने होंगे

Updated on: 11 Jul 2023, 04:25 PM

सोल:

उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग-उन की बहन किम यो-जोंग ने मंगलवार को चेतावनी दी कि प्योंगयांग के विशेष आर्थिक क्षेत्र में बार-बार अवैध घुसपैठ की स्थिति में जासूसी विमानों को बहुत गंभीर परिणाम का सामना करना पड़ेगा। उन्होंने सैन्य कार्रवाई की भी धमकी दी।

किम यो-जोंग ने उत्तर कोरिया की आधिकारिक कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी द्वारा प्रकाशित एक बयान में कहा, मैंने सेना की जवाबी कार्रवाई के बारे में पहले ही सूचित कर दिया है। बार-बार अवैध घुसपैठ की स्थिति में, अमेरिकी सेना को बहुत गंभीर परिणाम भुगतना होगा।

योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, यह चेतावनी सोमवार देर रात एक बयान जारी करने के कुछ घंटों बाद आई, जिसमें उन्होंने आरोप लगाया था कि एक अमेरिकी जासूसी विमान दिन में उत्तर कोरिया के विशेष आर्थिक क्षेत्र में प्रवेश कर गया है।

इससे पहले सोमवार को उत्तर कोरिया के रक्षा मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने भी अमेरिकी जासूसी विमानों पर हाल ही में उसके हवाई क्षेत्र में घुसपैठ करने का आरोप लगाया था और धमकी दी थी कि इस बात की कोई गारंटी नहीं है कि ऐसे विमानों को मार गिराया नहीं जाएगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.