News Nation Logo
Banner

बड़ी योजना बना रहे थे जम्मू में मारे गए जैश आतंकी, 11 AK-47 बरामद

मारे गए जैश के आतंकियों के पास से 11 एके-47 राइफल और 3 पिस्तौल सहित भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है. आतंकी कोई बड़ी वारदात के इरादे से घुसे थे.

IANS/News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 19 Nov 2020, 02:36:23 PM
Jaish Truck

इसी ट्रक में छिप कर आ रहे थे जैश के आतंकी. (Photo Credit: न्यूज नेशन.)

जम्मू:

नगरोटा के पास जम्मू में गुरुवार को हुई मुठभेड़ में मारे गए जैश के आतंकी भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद ले जा रहे थे. शीर्ष पुलिस अधिकारी ने कहा है कि उनके पास से 11 एके-47 राइफल और पिस्तौलें भी बरामद की गई हैं. पूरी संभावना है कि वे कोई बड़ी योजना बना रहे थे. ये चारों कश्मीर की ओर जाने वाले एक ट्रक में यात्रा कर रहे थे. इस ट्रक को टोल प्लाजा के पास पुलिस ने रोका गया जिसके बाद हुई मुठभेड़ में ये चारों मारे गए.  इनके पास मिला सैटेलाइट फोन बताता है कि वह सीमा पार बैठे अपने आकाओं के संपर्क में थे.

जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजी दिलबाग सिंह ने बताया, 'जैश-ए-मोहम्मद के 4 आतंकवादियों के समूह ने कल रात सांबा में अंतर्राष्ट्रीय सीमा से भारत में घुसपैठ की थी.' जम्मू के आईजी मुकेश कुमार ने कहा, 'आतंकियों के इस मूवमेंट के बारे में हमें खास इनपुट मिला था. हमें पता चला था कि ये आतंकवादी आगामी जिला विकास परिषद (डीडीसी) के चुनावों में रुकावट डालने की योजना बना रहे थे. इनपुट मिलने के बाद राजमार्ग पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई और वाहनों की पूरी जांच की जा रही है.'

उन्होंने कहा कि सुबह 5 बजे के आसपास आतंकियों को ले जा रहे ट्रक को जब रोका गया तो पूछताछ करने पर ड्राइवर अचकचा गया और कूदकर भागने लगा. पुलिस की टीम पर ट्रक के अंदर से गोली चली और फिर जवाबी कार्रवाई में जैश-ए-मोहम्मद के 4 आतंकवादी मारे गए. उनके पास से 11 एके-47 राइफल और 3 पिस्तौल सहित भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है.

कुमार ने कहा, 'वे बड़ी योजना बना रहे थे. प्रत्येक आतंकवादी कम से कम 3 एके-47 राइफल ले जा रहा था.' बता दें कि इस साल जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर यह दूसरी ऐसी मुठभेड़ है. इससे पहले जनवरी में 3 आतंकवादियों को सुरक्षा बलों ने मार गिराया था, जब वे इसी तरह ट्रक के अंदर छुपकर जा रहे थे.

First Published : 19 Nov 2020, 02:36:23 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live IPL 2021 Scores & Results

वीडियो

×