logo-image

खेलो बनारस 2021: ग्रामीण युवाओं के लिए होगा खेलों का आयोजन

खेलो बनारस 2021: ग्रामीण युवाओं के लिए होगा खेलों का आयोजन

Updated on: 15 Oct 2021, 09:00 PM

वाराणसी (यूपी):

वाराणसी जिले की ग्राम पंचायतें ग्रामीण युवाओं को खेलों के लिए प्रोत्साहित करने और उन्हें समान अवसर का मंच प्रदान करने के लिए खेलो बनारस 2021 नामक एक कार्यक्रम की मेजबानी करेंगी।

21 अक्टूबर से शुरू होने वाले इस कार्यक्रम की मेजबानी जिले की सभी 694 ग्राम पंचायतें करेंगी। इस आयोजन में प्रखंड व जिला स्तर पर विभिन्न स्पर्धाओं में योग्य युवा भाग लेंगे।

मुख्य विकास अधिकारी (सीडीओ) अभिषेक गोयल के अनुसार, एथलेटिक्स और कुश्ती स्पर्धाओं में रुचि रखने वाले युवा इवेंट की वेबसाइट पर मेगा स्पोर्ट्स इवेंट के लिए अपना पंजीकरण करा सकते हैं।

वेबसाइट को युवा कल्याण, बुनियादी शिक्षा, माध्यमिक शिक्षा, पंचायती राज और खेल विभागों को शामिल किया गया है।

ग्रामीण क्षेत्र के युवाओं को समान अवसर देने के लिए जिले का हर गांव इस आयोजन की मेजबानी करने जा रहा है।

एथलेटिक्स में 100 मीटर, 200 मीटर, 400 मीटर, 800 मीटर, 1500 मीटर और 3000 मीटर वर्ग में स्प्रिंट स्पर्धाओं के अलावा हैमर थ्रो, भाला फेंक, डिस्कस थ्रो, लंबी और ऊंची कूद सहित अन्य स्पर्धाओं का आयोजन किया जाएगा।

अभिषेक गोयल ने कहा, महिलाओं और पुरुषों के लिए कुश्ती प्रतियोगिता भी पांच-पांच भार वर्गों में आयोजित की जाएगी, जबकि वॉलीबॉल, कबड्डी और खो-खो प्रतियोगिताएं भी प्रत्येक न्याय पंचायत स्तर पर आयोजित की जाएंगी।

उन्होंने कहा, ग्राम पंचायत स्तर की प्रतियोगिताओं के विजेता 23 अक्टूबर को 108 न्याय पंचायत स्तर पर ब्लॉक स्तर की प्रतियोगिताओं के लिए क्वालीफाई करने के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.