logo-image

विपक्षी एकता के लिए खड़गे ने बिहार के मुख्यमंत्री से फोन पर की बात

विपक्षी एकता के लिए खड़गे ने बिहार के मुख्यमंत्री से फोन पर की बात

Updated on: 07 Apr 2023, 05:05 PM

पटना:

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले विपक्षी दलों को एकजुट करने के लिए शुक्रवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से फोन पर बात की।

सूत्रों ने कहा कि दोनों नेताओं ने विपक्षी एकता और बिहार में भाजपा को चुनौती देने के लिए भविष्य की रणनीति पर बातचीत की। एक सूत्र ने आगे कहा कि दोनों नेताओं को एक-दूसरे से सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली है।

बिहार के सीएम नीतीश कुमार कई मौकों पर कह चुके हैं कि वह इंतजार कर रहे हैं कि कांग्रेस विपक्ष को साथ लाने की पहल करे।

बिहार में महागठबंधन की सरकार बनने के बाद नीतीश कुमार ने नई दिल्ली का दौरा किया था और सोनिया गांधी, राहुल गांधी, शरद पवार, डी. राजा, सीताराम येचुरी, अखिलेश यादव और अरविंद केजरीवाल सहित विभिन्न राजनीतिक दलों के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात की थी।

पिछले महीने पटना में सीपीआई (एमएल) के अधिवेशन के दौरान नीतीश कुमार ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद से विपक्षी एकता के लिए कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व को अपना संदेश पहुंचाने को कहा था। कुमार के जवाब में उस मौके पर सलमान खुर्शीद ने कहा था कि वे एक तरफ खड़े हैं और इस बात का इंतजार कर रहे हैं कि कौन पहले आई लव यू कह रहा है।

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने सोमवार को एक सम्मेलन आयोजित किया, जिसमें राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत, झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन, बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे सहित अन्य लोगों ने भाग लिया। सभी ने विपक्षी एकता की वकालत की।

सूत्रों ने बताया कि खड़गे ने तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन और महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे से भी बातचीत की है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.