logo-image

नाभा जेल ब्रेक: आतंकी हरमिंदर सिंह मिंटू को कोर्ट ने 7 दिनों की पुलिस रिमांड में भेजा

पुलिस की गिरफ्त में आए खालिस्तान लिबरेशन फोर्स ( केएलएफ) के आतंकी हरमिंदर सिंह मिंटू को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है

Updated on: 28 Nov 2016, 08:17 PM

नई दिल्ली:

पंजाब के नाभा जेल ब्रेक कांड में आतंकी हरमिंदर सिंह मिंटू के बाद उत्तराखंड पुलिस ने देहरादून से एक और शख्स को गिरफ्तार किया है। पुलिस गिरफ्तार किए गए शख्स से पूछताछ कर रही है।

पुलिस की गिरफ्त में आए खालिस्तान लिबरेशन फोर्स ( केएलएफ) के आतंकी हरमिंदर सिंह मिंटू को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है और मिंटू को पूछताछ के लिए कोर्ट ने 7 दिनों की पुलिस रिमांड में भेज दिया है। आतंकी मिंटू ने पुलिस को चकमा देने के लिए अपनी बाल और दाढ़ी भी कटवा ली थी।

इससे पहले उत्तर प्रदेश के शामली से पुलिस ने परमिंदर उर्फ पैदा को गिरफ्तार किया था। इस पर 5 बदमाशों को जेल से भगाने का आरोप है। 

गौरतलब है कि रविवार की अहले सुबह पंजाब के नाभा में करीब 10 बंदूकधारियों ने नाभा जेल पर हमला कर आतंकी संगठन केएलएफ के सरगना हरमिंदर सिंह मिंटू समते पांच अन्य बदमाशों को भगा ले गए थे। ये पूरा मामला जेल के बाहर लगे सीसीटीवी में कैद हो गया था।

पहले भी पुलिस के हत्थे चढ़ चुका है हरमिंदर सिंह मिंटू

खालिस्तान लिबरेशन फोर्स के चीफ हरमिंदर सिंह मिंटू को पंजाब पुलिस ने 2014 में दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया था। बब्बर खालसा इंटरनेशनल से अलग होकर मिंटू ने 2009 में खालिस्तान लिबरेशन फोर्स का गठन किया था। वह पाकिस्तान की खूंखार खुफिया एजेंसी आईएसआई के कमांडर के साथ ट्रेनिंग भी ले चुका है।

कई आतंकवादी गतिविधियों में शामिल रह चुका है मिंटू

मिंटू पर करीब 10 आतंकी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप है। 2008 में डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह पर हमला करने का आरोप लगा। पंजाब में तीन शिवसेना नेताओं की हत्या का मामला भी हरमिंदर सिंह मिंटू पर चल रहा है। 2010 में मिंटू पर लुधियाना के हलवारा एयर फोर्स स्टेशन पर विस्फोट के लिए आईईडी प्लांट करने का भी आरोप है।