logo-image

NIA की छापेमारी में धरा गया खालिस्तानी समर्थक, बिश्नोई गैंग के सदस्य समेत छह गिरफ्तार

नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) ने छापेमारी करके खालिस्तान समर्थक लकी खोखर के साथ लॉरेंस बिश्नोई गैंग के सहयोगियों समेत छह लोगों को गिरफ्तार किया है.

Updated on: 23 Feb 2023, 11:05 AM

highlights

  • खोखर कनाडा में बैठे अर्श डाला से लगातार संपर्क में था
  • पहले आठ राज्यों में 76 ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की
  • मामले में दीपक रंगा की गिरफ्तारी पहले हो चुकी है

नई दिल्ली:

नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) ने छापेमारी करके खालिस्तान समर्थक लकी खोखर के साथ लॉरेंस बिश्नोई गैंग के सहयोगियों समेत छह लोगों को गिरफ्तार किया है. इससे पहले मंगलवार को NIA ने देश के आठ राज्यों में 76 ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की थी. लकी खोकर उर्फ ​​डेनिस कनाडा स्थित नामित आतंकवादी अर्श डल्ला का करीबी माना जाता है. एजेंसी के अनुसार, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, यूपी, दिल्ली, एनसीआर, महाराष्ट्र और एमपी में मारे गए अन्य लोगों में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई, जग्गू भगवानपुरिया और गोल्डी बराड़ के सहयोगी शामिल हैं.

ये भी पढ़ें: दिल्ली-NCR में बदला मौसम का मिजाज, इन राज्यों में बरसात के कारण गिरेगा पारा

खोखर पंजाब के बठिंडा का निवासी है. छापेमारी के समय उसे राजस्थान के श्री गंगानगर से पकड़ा गया. खोखर कनाडा में बैठे अर्श डाला से लगातार संपर्क में था. उसके लिए वह गुर्गों की भर्ती करता था. आतंकवाद से जुड़ी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए फंड भी प्राप्त करता था. जांच एजेंसी ने सात लोग हरविंदर सिंह उर्फ रिंदा, लखबीर सिंह संधू, अर्शदीप सिंह उर्फ अर्श डाला के खिलाफ बीते वर्ष 20 अगस्त को खुद की संज्ञान लिया था. इस मामले में दीपक रंगा की गिरफ्तारी पहले हो चुकी है.

एनआईए के प्रवक्ता के अनुसार, अर्श डाला के लिए खोखर काम कर रहा था. ये खालिस्तान  लिबरेशन फोर्स, बब्बर खालसा समेत कई भारत विरोधी संगठनों को हथियार सप्लाई करता था. वो गोला-बारूद समेत विस्फोटकों की तस्करी से जुड़ा रहा है.