News Nation Logo
उत्तराखंड : बारिश के दौरान चारधाम यात्रा बड़ी चुनौती बनी, संवेदनशील क्षेत्रों में SDRF तैनात आंधी-बारिश को लेकर मौसम विभाग ने दिल्ली-NCR के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया राजस्थान : 11 जिलों में आज आंधी-बारिश का ऑरेंज अलर्ट, ओला गिरने की भी आशंका बिहार : पूर्णिया में त्रिपुरा से जम्मू जा रहा पाइप लदा ट्रक पलटने से 8 मजदूरों की मौत, 8 घायल पर्यटन बढ़ाने के लिए यूपी सरकार की नई पहल, आगरा मथुरा के बीच हेली टैक्सी सेवा जल्द महाराष्ट्र के पंढरपुर-मोहोल रोड पर भीषण सड़क हादसा, 6 लोगों की मौत- 3 की हालत गंभीर बारिश के कारण रोकी गई केदारनाथ धाम की यात्रा, जिला प्रशासन के सख्त निर्देश आंधी-बारिश के कारण दिल्ली एयरपोर्ट से 19 फ्लाइट्स डाइवर्ट
Banner

हिमाचल प्रदेश विधानसभा की बिल्डिंग पर लगाए गए खालिस्तान के झंडे

हिमाचल प्रदेश की राजधानी धर्मशाला में विधानसभा के मुख्य दरवाजे और बाउंड्री वॉल पर खालिस्तानी झंडे लगाए जाने का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि ये हरकत देर रात या फिर सुबह के वक्त की गई है.

News Nation Bureau | Edited By : Iftekhar Ahmed | Updated on: 08 May 2022, 10:38:44 AM
Sikh for justice

हिमाचल प्रदेश विधानसभा की बिल्डिंग पर लगाए गए खालिस्तान के झंडे (Photo Credit: ANI)

highlights

  • सिख फॉर जस्टिस पर गहराया शक
  • खुफिया विभाग ने जारी किया था अलर्ट
  • झंडा उतारकर जांच में जुटी पुलिस

:  

हिमाचल प्रदेश की राजधानी धर्मशाला में विधानसभा के मुख्य दरवाजे और बाउंड्री वॉल पर खालिस्तानी झंडे लगाए जाने का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि ये हरकत देर रात या फिर सुबह के वक्त की गई है. हालांकि अभी तक किसी संगठन ने इसकी जिम्मेदारी नहीं ली है.  घटनाक्रम की सूचना मिलते ही पुलिस ने विधानसभा के गेट और बाउंड्री वॉल पर लगाए गए झंडे को हटा दिए हैं. इसके साथ ही पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. हालांकि, अभी तक ये साफ नहीं हो पाया है कि ये हरकत किसने की है. 

सिख फॉर जस्टिस पर है शक
खुफिया विभाग ने 26 मार्च को ही इसको लेकर अलर्ट जारी किया था. खुफिया विभाग ने बताया था कि खालिस्तानी आतंकी संगठन सिख फॉर जस्टिस के चीफ गुरपतवंत सिंह पन्नू ने पत्र जारी कर हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री को धमकी देते हुए कहा था कि वो शिमला में भिंडरावाला और खालिस्तान का झंडा फहराएगा. दरअसल, सिख फॉर जस्टिस हिमाचल प्रदेश में भिंडरावाले और खालिस्तानी झंडे लगी गाड़ियों के बैन से भड़का हुआ है. इसी के विरोध में सिख फॉर जस्टिस ने 29 मार्च को खालिस्तानी झंडा लगाने का ऐलान किया था, लेकिन भरी सुरक्षा की वजह से वह ऐसी कोई हरकत नहीं कर पाया था. लिहाजा, अपना विरोध जताने के लिए इस हरकत को अंजाम दिया है. 

मामले की जांच में जुटी पुलिस
इस हरकत को किसने अंजाम दिया है. अभी यह साफ तो नहीं हो पाया है. हालांकि पुलिस का मानना है कि किसी पर्यटक की ओर से ये हरकत की गई है. वहीं, कांगड़ा एसपी खुशाल शर्मा ने बताया कि हमें इस घटना की सूचना मिली है. पुलिस ने तत्काल प्रभाव से विधानसभा के गेट से खालिस्तान के झंडे हटवा दिए है. अब हम इस मामले में केस दर्ज कर आगे की जांच शुरू करने जा रहे हैं. 

First Published : 08 May 2022, 10:38:44 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Khalistani Flag