logo-image

अफगानिस्तान में समानांतर सरकार की घोषणा करेगा पंजशीर का विद्रोही गुट

अफगानिस्तान में समानांतर सरकार की घोषणा करेगा पंजशीर का विद्रोही गुट

Updated on: 08 Sep 2021, 10:30 PM

काबुल/नई दिल्ली:

इस्लामिक अमीरात ऑफ अफगानिस्तान के लिए तालिबान द्वारा घोषित नए मंत्रिमंडल के जवाब में, अहमद मसूद के नेतृत्व वाले पंजशीर प्रांत के प्रतिरोधी मोर्चे ने कहा है कि वे एक परामर्श के बाद देश में समानांतर सरकार की घोषणा करेंगे।

खामा न्यूज ने बताया कि मोर्चे ने तालिबान की कार्यवाहक सरकार को नाजायज और अफगानिस्तान के लोगों के साथ एक ज्वलंत दुश्मन करार दिया।

इस्लामिक अमीरात ऑफ अफगानिस्तान ने मंगलवार को 33 सदस्यीय कार्यवाहक सरकार की घोषणा की, जिसका नेतृत्व मुल्ला मुहम्मद हसन अखुंद करेगा।

विद्रोही मोर्चे ने अपने बयान में तालिबान के खिलाफ प्रतिरोध को दोहराया और कहा कि तालिबान समस्त क्षेत्र और दुनिया के लिए खतरा हैं।

विद्रोही बल ने कहा, प्रतिरोध मोर्चे ने स्वीकार किया कि वे एक संक्रमणकालीन लोकतांत्रिक और वैध सरकार की स्थापना करेंगे, जो लोगों के वोटों के आधार पर बनेगी और अंतर्राष्ट्रीय समुदाय के लिए स्वीकार्य होगी।

मोर्चे ने संयुक्त राष्ट्र, यूएनएचआरसी, ईयू, सार्क, ईसीओ और ओआईसी के सदस्य देशों से तालिबान के साथ सहयोग बंद करने की अपील भी की है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.