logo-image

ओणम पर केरलवासियों ने 750 करोड़ रुपये की शराब पी

ओणम पर केरलवासियों ने 750 करोड़ रुपये की शराब पी

Updated on: 23 Aug 2021, 04:20 PM

तिरुवनंतपुरम:

केरल में शराब और बीयर के एकमात्र थोक व्यापारी के अनुसार, 10 दिवसीय ओणम उत्सव के दौरान केरल में टिप्परों ने रिकॉर्ड 750 करोड़ रुपये की शराब पी ली है।

10 दिवसीय ओणम उत्सव की अवधि रविवार को समाप्त हो गई।

कुछ समय के लिए, केरल में दैनिक नए कोविड मामलों के 50 प्रतिशत से अधिक हैं और देश में सक्रिय मामलों की संख्या सबसे अधिक है। इसके बावजूद वैक्सीन प्रमाण पत्र से लैस लोग राज्य के 260 खुदरा दुकानों के सामने कतार में खड़े थे।

जहां 70 प्रतिशत बिक्री खुदरा दुकानों के माध्यम से हुई, वहीं बार जो केवल बोतलों में आपूर्ति प्रदान कर सकते हैं, 30 प्रतिशत की बिक्री के जिम्मेदार हैं।

इस ओणम सीजन में राज्य सचिवालय के पास स्थित बेवको रिटेल आउटलेट में भी 1.04 करोड़ रुपये की सबसे अधिक दैनिक बिक्री दर्ज की गई और यह शुक्रवार को हुई, जिसमें कुल दैनिक बिक्री में 85 करोड़ रुपये का इजाफा हुआ।

पहले के एक अध्ययन में राज्य में शराब उपयोगकर्ताओं की प्रोफाइल से पता चलता है कि राज्य की 3.34 करोड़ आबादी में से लगभग 32.9 लाख लोग शराब का सेवन करते हैं, जिसमें 29.8 लाख पुरुष और 3.1 लाख महिलाएं शामिल हैं।

केरल में करीब पांच लाख लोग रोजाना शराब का सेवन करते हैं। राज्य सरकार के आंकड़ों के अनुसार, इसमें से 1,043 महिलाओं सहित लगभग 83,851 लोग शराब के आदी हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.