logo-image

मलयालम एक्टर के विवादित बोल, कहा- सबरीमाला आने वाली महिलाओं को चीर देना चाहिए, FIR दर्ज

केरल में सबरीमाला मंदिर को लेकर विवाद जारी है. शिवसेना की केरल इकाई ने शनिवार को महिलाओं के प्रवेश को लेकर सामूहिक आत्महत्या को लेकर चेतावनी दी.

Updated on: 14 Oct 2018, 07:20 PM

नई दिल्ली:

केरल में सबरीमाला मंदिर को लेकर विवाद जारी है. शिवसेना की केरल इकाई ने शनिवार को महिलाओं के प्रवेश को लेकर सामूहिक आत्महत्या को लेकर चेतावनी दी. हाल ही में एनडीए की एक विरोध बैठक के दौरान मलयाली एक्टर कोल्लम थुलासी  ने आपत्तिजनक टिप्पणी की, जिसके बाद राजनीतिक गलियारों में सियासत तेज़ हो गई. मलयाली अभिनेता के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है.

शुक्रवार को कोल्लम में प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए अभिनेता ने कथित तौर पर कहा था कि 'भगवान अय्यप्पा के मंदिर आने वाली प्रतिबंधित उम्र समूह की महिलाओं को चीर देना चाहिए।' अभिनेता के खिलाफ अलग-अलग धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है. पुलिस के मुताबिक, डीवाईएफआई नेता रतीश की शिकायत के बाद मामला दर्ज किया गया है. इस बयान के बाद हुई किरकिरी के बाद अभिनेता ने सफाई देते हुए कहा कि वह भावनाओं में बाह गए थे.

और पढ़ें: #MeToo यौन उत्पीड़न के आरोप पर बोले एमजे अकबर, मनगढ़ंत और बेबुनियाद है आरोप, लूंगा एक्शन

शिवसेना के वरिष्ठ नेता पी. अजी ने कहा कि आत्मघाती दस्ते में 50 से अधिक पुरुष और महिलाएं शामिल होंगे, जो परम त्याग के लिए तैयार हैं. अजी ने चेतावनी देते हुए कहा, 'मंदिर के भीतर और बाहर विभिन्न स्थानों पर हमारे सदस्य तैनात हैं. अगर किसी महिला को मंदिर में प्रवेश की अनुमति दी जाएगी तो दस्ते के सदस्य अपनी जान दे देंगे.'

बता दें कि सबरीमाला में महिलाओं के प्रवेश को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने ऐतिहासिक फैसला सुनाया था. कोर्ट ने 10 से 50 साल की उम्र के बीच की महिलाओं के सबरीमाला मंदिर में प्रवेश पर लगाया गया प्रतिबंध हटा दिया है.