News Nation Logo

केरल में बारिश : सोमवार को स्कूल, कॉलेज बंद रहेंगे

केरल में बारिश : सोमवार को स्कूल, कॉलेज बंद रहेंगे

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 15 Nov 2021, 01:20:02 AM
Kerala rain

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

तिरुवनंतपुरम: केरल के कोल्लम, पठानमथिट्टा, अलाप्पुझा और कासरगोड जिलों के जिला कलेक्टरों ने भारी बारिश के कारण सोमवार को स्कूलों और कॉलेजों में छुट्टी की घोषणा की है।

राज्य सरकार ने पहले घोषणा की थी कि जिला कलेक्टर अपने-अपने जिलों में स्कूलों और कॉलेजों के लिए छुट्टी घोषित करने का फैसला करेंगे।

तिरुवनंतपुरम में नेदुमनगड और कट्टकड़ा तालुकों ने भी सोमवार को स्कूलों और कॉलेजों के लिए अवकाश घोषित किया है। संबंधित घटनाक्रम में भारी बारिश के कारण सभी दक्षिणी जिलों में विश्वविद्यालय परीक्षाएं रद्द कर दी गई हैं।

रविवार को इडुक्की में चेरुथोनी बांध का एक शटर खोले जाने के बाद पुलिस ने रात में लोगों को इडुक्की जिले की यात्रा करने से रोक दिया है।

केरल के कोल्लम, अलाप्पुझा, पठानमथिट्टा, एनार्कुलम और कासरगोड जिलों के अलावा राज्य की राजधानी तिरुवनंतपुरम सहित केरल के कई हिस्सों में भारी बारिश ने जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया है।

इडुक्की बांध का शटर खुलने और तमिलनाडु के अधिकारियों ने मुल्लापेरियार बांध के शटर खोलने की संभावना के बारे में इडुक्की जिला प्रशासन को सूचित करने के बाद पेरियार नदी के तट पर रहने वालों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है।

केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने लगातार बारिश के बाद लोगों से अगले तीन दिनों तक हाई अलर्ट पर रहने का आह्वान किया है।

वार्षिक तीर्थयात्रा के लिए सोमवार को खुलने वाले सबरीमाला मंदिर में श्रद्धालुओं को प्रतिबंधित प्रवेश दिया जाएगा। पम्पा नदी उफान पर है और सरकार ने पठानमथिट्टा जिले में हाई अलर्ट जारी कर दिया है।

रविवार को अलग-अलग हादसों में दो बच्चों और एक ट्रक चालक समेत तीन लोगों की मौत हो गई। नाजरीन (3) और हारून (3) क्रमश: कन्नूर और त्रिशूर जिलों में अपने घरों के पास नहर में गिर गए और उनकी मौत हो गई।

तिरुवनंतपुरम जिले के उदयनकुलंगारा के थंगराज की कोच्चि में उस समय मौत हो गई, जब वह ट्रक चला रहा था। उस पर पत्थर और मिट्टी गिर गई। घटना रविवार को हुई।

अग्निशमन और बचाव विभाग ने रविवार को तिरुवनंतपुरम जिले में एक नियंत्रण कक्ष स्थापित किया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 15 Nov 2021, 01:20:02 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.