logo-image

केरल में राजनीतिक हिंसा पर जेटली का पलटवार- BJP राज्यों में ऐसा होता तो अवॉर्ड वापस होते

जेटली ने कहा कि एलडीएफ जब भी सत्ता में आती है, हिंसा का ऐसा ही दौर शुरू हो जाता है। जेटली ने यह बातें तिरुवनंतपुरम में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कही।

Updated on: 07 Aug 2017, 06:11 AM

highlights

  • बीजेपी और RSS कार्यकर्ताओं की हत्या के खिलाफ केरल दौरे पर अरुण जेटली
  • आरएसएस के कार्यकर्ता रजेश एडावकोडे के परिजन से मिलने के बाद राज्य सरकार पर साधा निशाना

नई दिल्ली:

केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली ने केरल में राजनीति हिंसा को लेकर रविवार को राज्य में सत्तारूढ़ एलडीएफ (लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट) पर जमकर निशाना साधा। जेटली ने तंज कसते हुए कहा कि केरल में जिस तरह की हिंसा हो रही है, अगर यह बीजेपी या एनडीए शासित किसी राज्य में होता अवॉर्ड वापसी का दौर शुरू हो जाता।

जेटली ने कहा कि एलडीएफ जब भी सत्ता में आती है, हिंसा का ऐसा ही दौर शुरू हो जाता है। जेटली के तिरुवनंतपुरम में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, 'जब भी एलडीएफ सत्ता में आती है, हिंसा का दौर शुरू हो जाता है। राजनीतिक विरोधियों को बेहद विभत्स तरीके से मारा जाता है।'

जेटली ने कहा कि राज्य में हिंसा तब तक नहीं रूक सकती जबतक पुलिस निष्पक्ष होकर सभी मामलों की जांच नहीं करती। जेटली ने केरल के मुख्यमंत्री पिन्नरई विजयन पर निशाना साधते हुए कहा, मुख्यमंत्री को अपने कैडर को अनुशासन में रखना होगा न कि उन्हें विरोधियों पर हमले के लिए छूट दे देना चाहिए।'

यह भी पढ़ें: लश्कर आतंकी इस्माइल ने रची थी अमरनाथ यात्रियों पर हमले की साजिश, 3 गिरफ्तार: पुलिस

इससे पहले जेटली ने वित्त मंत्री अरुण जेटली ने तिरुअनंतपुरम में राजनीतिक हिंसा में मारे गए राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ (आरएसएस) के परिजनों से मुलाकात की। जेटली ने कहा कि उन्होंने आरएसएस के कार्यकर्ता राजेश एडावकोडे के परिवार वालों से मुलाकात की, जिनकी बर्बरतापूर्ण हत्या की गई थी।

राजेश पर धारदार हथियार से हमला किया गया था और उनके हाथ को काटकर अलग कर दिया था।

यह भी पढ़ें: केरल में जेटली की हुंकार, कहा-बर्बर हिंसा से नहीं कमजोर होगी BJP की विचारधारा