logo-image

केरल विपक्ष ने विधानसभा में उठाया सत्र से लापता होने वाले विधायक का मुद्दा

केरल विपक्ष ने विधानसभा में उठाया सत्र से लापता होने वाले विधायक का मुद्दा

Updated on: 06 Oct 2021, 04:30 PM

तिरुवनंतपुरम:

कांग्रेस नेतृत्व वाली विपक्ष पार्टी ने बुधवार को वाम समर्थित निर्दलीय विधायक पी.वी. अनवर, जो विधानसभा सत्र में शामिल नहीं हो रहे हैं।

विपक्ष के नेता वी.डी. सतीसन ने कहा कि अनवर का बिना छुट्टी के अनुपस्थिति नियमों के खिलाफ है।

सतीसन ने कहा, अगर वह एक व्यवसायी हैं, तो उन्हें विधायकी छोड़ देनी चाहिए। बिना छुट्टी के उनकी अनुपस्थिति नियमों के खिलाफ है और उन्हें अयोग्य घोषित किया जाना चाहिए।

2 मई को पिनराई विजयन के चुनाव जीतने के बाद विधानसभा का वर्तमान सत्र तीसरा सत्र है।

अनवर पहले सत्र में मौजूद थे, लेकिन दूसरे सत्र (बजट) में एक दिन भी नहीं आए।

वर्तमान सत्र सोमवार को शुरू हुआ और अब तक अनवर विधानसभा में शामिल नहीं हुए हैं।

अनवर दो बार के विधायक हैं और मलप्पुरम जिले के नीलांबुर विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं।

2016 के विधानसभा चुनावों में, उन्होंने एक निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ा, लेकिन वामपंथियों ने उनका समर्थन किया। उन्होंने वरिष्ठ कांग्रेस नेता आर्यदान मोहम्मद के बेटे आर्यदान शौकत को 11,000 से अधिक मतों के अंतर से हराया था। 2021 के विधानसभा चुनावों में उन्होंने कांग्रेस नेता वी.वी. प्रकाश को 2,700 मतों के अंतर से हराया, लेकिन मतगणना से कुछ दिन पहले प्रकाश का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया।

अनवर एक बिजनेसमैन हैं और 6 अप्रैल को होने वाले विधानसभा चुनावों के चुनाव प्रचार से ठीक पहले, वह एक अफ्रीकी देश में थे और वहां कुछ व्यावसायिक गतिविधियों में लगे हुए थे। यह तब अपने आप में एक बड़ा चुनावी मुद्दा बन गया था, लेकिन फिर भी वह चुनावों में सेंध लगाने में कामयाब रहे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.