logo-image

केरल में भड़काऊ भाषण के आरोप में पूर्व विधायक पीसी जॉर्ज गिरफ्तार

केरल में भड़काऊ भाषण के आरोप में पूर्व विधायक पीसी जॉर्ज गिरफ्तार

Updated on: 01 May 2022, 11:45 AM

तिरुवनंतपुरम:

वरिष्ठ नेता और पूर्व विधायक पीसी जॉर्ज को रविवार तड़के कोट्टायम जिले के एराट्टुपेटा स्थित उनके आवास से गिरफ्तार किया गया है।

ये गिरफ्तारी कथित भड़काऊ भाषण के बाद हुई, जो उन्होंने गुरुवार को तिरुवनंतपुरम में अनंतपुरी हिंदू महासम्मेलन के दौरान दी थी।

कई संगठनों के उनके भाषण के विरोध में सामने आने के बाद केरल कांग्रेस नेता को अपने वाहन से भारी पुलिस बल के साथ राज्य की राजधानी में आने की अनुमति दी गई। मुस्लिम लीग और माकपा ने जॉर्ज के अभद्र भाषा के खिलाफ शिकायत की थी।

जॉर्ज को तिरुवनंतपुरम लाने वाली सड़कों पर भारी पुलिस दल तैनात किया गया था। जॉर्ज ने एक भड़काऊ भाषण दिया था जिसमें वह मुस्लिम समुदाय के खिलाफ जमकर बरसे थे।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष के. सुरेंद्रन ने पी.सी. जॉर्ज की गिरफ्तारी का विरोध किया और कहा कि यह मुक्त भाषण के अधिकार पर अंकुश लगाने के लिए पिनाराई विजयन सरकार द्वारा अपनाई गई नीति का हिस्सा है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.