logo-image

केरल सरकार ने कुन्नूर हादसे में जान गंवाए जवान की पत्नी को वित्तीय सहायता, नौकरी देने की घोषणा की

केरल सरकार ने कुन्नूर हादसे में जान गंवाए जवान की पत्नी को वित्तीय सहायता, नौकरी देने की घोषणा की

Updated on: 15 Dec 2021, 10:15 PM

तिरुवनंतपुरम:

केरल सरकार ने बुधवार को जूनियर वारंट ऑफिसर ए. प्रदीप की पत्नी को सरकारी नौकरी और 8 लाख रुपये की वित्तीय सहायता देने की घोषणा की। प्रदीप 8 दिसंबर को तमिलनाडु में एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत और 13 अन्य लोगों के साथ जान गंवाई थी।

मुख्यमंत्री पिनरायी विजयन की अध्यक्षता में साप्ताहिक कैबिनेट बैठक में यह निर्णय लिया गया।

श्रीलक्ष्मी को नौकरी देने के निर्णय की घोषणा राज्य के राजस्व मंत्री के. राजन ने की। नौकरी की प्रकृति का फैसला उनकी शैक्षणिक योग्यता को ध्यान में रखकर किया जाएगा।

राजन ने कहा, 8 लाख रुपये की वित्तीय सहायता, जिसमें प्रदीप के बीमार पिता को 3 लाख रुपये और श्रीलक्ष्मी को 5 लाख रुपये शामिल हैं।

38 वर्षीय प्रदीप की अंतिम यात्रा पिछले शनिवार को सुलूर में शुरू हुई थी, जहां से उनके पार्थिव शरीर को त्रिशूर में उनके घर लाया गया था।

इस दौरान प्रदीप के घर पर भारी भीड़ जमा हो गई थी, जहां पूरे सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया।

उनके पिता (जो एक दिहाड़ी मजदूर थे) ने 2002 में बेटे के आईएएफ में शामिल होने के बाद काम करना बंद कर दिया था।

प्रदीप अपने बीमार पिता की देखभाल करने के लिए छुट्टी पर आए थे। उनके पिता दो सप्ताह तक अस्पताल में भर्ती थे और त्रासदी से ठीक चार दिन पहले सुलूर के लिए रवाना हुए थे।

उनकी मां राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी कार्यक्रम में स्थानीय कार्यबल की सदस्य थीं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.