News Nation Logo
Banner

केरल के राज्यपाल अफगानिस्तान के लोगों की दुर्दशा से हिल गए हैं

केरल के राज्यपाल अफगानिस्तान के लोगों की दुर्दशा से हिल गए हैं

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 26 Aug 2021, 09:00:01 PM
Kerala Governor

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

पुणे: केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने गुरुवार को कहा कि अफगानिस्तान में हालिया राजनीतिक घटनाक्रम के मद्देनजर वहां के लोगों की दुर्दशा से वह पूरी तरह हिल गए हैं।

खान ने कहा, कौन सत्ता में आता है, यह पूरी तरह से अलग मामला है.. देश की आम जनता की कठिनाइयों और यातनाओं की खबरें मुझे सबसे ज्यादा आहत करती हैं।

वह यहां एनजीओ सरहद के अध्यक्ष संजय नाहर द्वारा आयोजित बैठक में इशाक गयूर, वली रहमानी, फरजाना अमीरी, रशीदा शहाबी सहित फंसे हुए अफगान छात्रों के एक प्रतिनिधिमंडल को संबोधित कर रहे थे।

राज्यपाल ने यहां के दौरे पर कहा कि वह विशेष रूप से अपनी जान बचाने के लिए एक महिला द्वारा अपने बच्चे को अमेरिकी सैनिकों को सौंपने की तस्वीरों से स्तब्ध हैं। उन्होंने कहा, मुझे उन्हें सांत्वना देने के लिए शब्द नहीं मिल रहे हैं।

खान ने सरकार में उपयुक्त स्तरों से सहायता मांगकर भारत और अफगानिस्तान में विभिन्न वित्तीय, वीजा और अन्य मुद्दों का सामना कर रहे अफगान छात्रों की मदद करने के लिए अपनी पूरी कोशिश करने का आश्वासन दिया।

नाहर ने कहा, सरहद सावित्रीबाई फुले पुणे विश्वविद्यालय और अन्य संगठनों व व्यक्तियों के साथ इस समय लगभग 1,000 अफगान छात्रों को उनके आवास, बोर्डिग, विश्वविद्यालय शुल्क और अन्य खर्चो का ध्यान रखते हुए उनकी मातृभूमि में स्थिति सामान्य होने तक गोद लेने की योजना को अंतिम रूप दे रहा है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 26 Aug 2021, 09:00:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live IPL 2021 Scores & Results

वीडियो

×