logo-image

केरल बाढ़ : 42 मरे, 6 अब भी लापता, 24 अक्टूबर तक भारी बारिश के आसार

केरल बाढ़ : 42 मरे, 6 अब भी लापता, 24 अक्टूबर तक भारी बारिश के आसार

Updated on: 20 Oct 2021, 08:35 PM

तिरुवनंतपुरम:

केरल के मुख्यमंत्री पिनरायी विजयन ने बुधवार को कहा कि पिछले हफ्ते केरल में हुई भारी बारिश और उसके बाद आई बाढ़ में 42 लोगों की मौत हो गई और 6 लोग लापता हैं।

उन्होंने कैबिनेट की बैठक के बाद मीडियाकर्मियों से कहा, आईएमडी की भविष्यवाणी है कि बुधवार से 24 अक्टूबर तक भारी बारिश की उम्मीद है। सभी को अतिरिक्त सावधानी बरतनी होगी और अधिकारी भी स्थिति का सामना करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

बारिश और बाढ़ से सबसे ज्यादा प्रभावित जिले कोट्टायम, इडुक्की और पठानमथिट्टा हैं।

विजयन ने यह भी कहा कि राज्य में 304 राहत शिविर लगाए गए हैं, जहां अब 3,851 परिवार रह रहे हैं।

उन्होंने यह भी कहा, शिविरों में सभी चीजों का राज्य सरकार द्वारा ध्यान रखा जाएगा और अत्यधिक सावधानी भी सुनिश्चित की जानी चाहिए, क्योंकि कोविड अभी भी दूर नहीं है। इसलिए, शिविरों में सभी को मास्क पहनना चाहिए। यह सबसे अच्छा होगा कि बाहरी लोग शिविरों में प्रवेश ना करें।

विजयन ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्थिति का जायजा लेने के लिए फोन किया था और सभी तरह के सहयोग का वादा किया है।

उन्होंने कहा, दलाई लामा ने भी स्थिति का जायजा लेने के लिए फोन किया था और उन्होंने 11 लाख रुपये की मदद देने का वादा किया है। इसी तरह कर्नाटक के मुख्यमंत्री और जीवन के विभिन्न क्षेत्रों के अन्य लोगों ने भी फोन किया है। मैं सभी से अनुरोध करता हूं कि वे प्राकृतिक आपदा में मदद करें और योगदान दें।

विजयन ने यह भी कहा कि अधिकारियों को बाढ़ और बारिश के कारण राज्य में हुए नुकसान की अंतिम सूची तैयार करने के लिए कहा गया है, क्योंकि राज्य उन सभी लोगों की भरपाई करेगा, जिन्हें जल्द ही उचित नुकसान हुआ है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.