News Nation Logo

दोषी महिला पुलिसकर्मी के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने पर परिवार ने किया प्रदर्शन

दोषी महिला पुलिसकर्मी के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने पर परिवार ने किया प्रदर्शन

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 25 Sep 2021, 05:05:01 PM
Kerala family

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

तिरुवनंतपुरम: गुलाबी गश्ती इकाई से जुड़ी एक महिला पुलिस अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई न करने के विरोध में शनिवार को एक परिवार ने केरल सचिवालय के सामने एक दिवसीय धरना शुरू कर किया। जिनका आरोप है कि सार्वजनिक रूप से पिता और आठ वर्षीय बेटी को शर्मसार किया।

उन पर मोबाइल फोन चोरी करने का गलत आरोप लगाया। मोबाइल फोन बाद में आधिकारिक पुलिस वाहन से बरामद किया गया, जिसमें महिला पुलिस अधिकारी यात्रा कर रही थी।

यह घटना 27 अगस्त की है, जब 38 वर्षीय जयचंद्रन और उनकी बेटी इसरो इकाई के लिए उपकरण ले जा रहे एक विशाल ट्रेलर की आवाजाही को देखने के लिए यहां के बाहरी इलाके में अटिंगल के पास मुख्य सड़क पर आए।

अचानक अपना मोबाइल गायब पाकर महिला अधिकारी रजिता ने पुलिस गश्ती वाहन के पास खड़े जयचंद्रन पर मोबाइल चोरी करने का आरोप लगाया। उसने यहां तक कहा कि उसने अपनी आठ साल की बेटी, अपने साथी को मोबाइल दिया होगा।

वह सार्वजनिक रूप से पिता और बेटी को अपमानित किया। और दोनों को पास के थाने ले जाने की धमकी दी।

बाद में रजिता को गाड़ी में मोबाइल फोन मिला। पूरी घटना को एक दर्शक ने वीडियो में कैद कर लिया।

उन्होंने इसे सोशल मीडिया पर शेयर किया और यह वायरल हो गया।

31 अगस्त को, जयचंद्रन ने राज्य के पुलिस प्रमुख अनिल कांत से संपर्क किया और रेजिता के खिलाफ कार्रवाई की मांग की, क्योंकि उनकी बेटी सार्वजनिक रूप से डांटे जाने से सदमे की स्थिति में है।

कार्रवाई का वादा करते हुए कांत ने साउथ जोन की आईजी हर्षिता अटालूरी से जांच कराने को कहा और रेजिता का तबादला कर दिया गया।

हालांकि, यह पता चला कि रजिता को अधिक सुविधाजनक स्थान पर स्थानांतरित कर दिया गया है। और उसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

सचिवालय के सामने मीडिया से बात करते हुए, जयचंद्रन ने कहा कि हालांकि कांत द्वारा जांच की घोषणा की गई है।

जयचंद्रन ने कहा, हम इंतजार कर रहे है लेकिन कुछ नहीं हुआ। मेरी बेटी पूरी तरह से बिखर गई और बड़ी मुश्किल से हम उसे सामान्य महसूस कराने की कोशिश कर रहे हैं, हालांकि वह अभी पूरी तरह से ठीक नहीं हुई है।

दिन भर के अनशन का नेतृत्व कर रही उनकी पत्नी रेखा ने कहा, मेरे पति और बच्चे ने ऐसा क्या गलत किया। इस अपराध को करने के बाद भी,महिला पुलिस पर सख्त कार्रवाई हो। उनके खिलाफ हम यहां विरोध प्रदर्शन करने आए हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 25 Sep 2021, 05:05:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.