logo-image

184 रुपये का आया बिल, केरल के सीपीआई-एम विधायक ने की शिकायत

184 रुपये का आया बिल, केरल के सीपीआई-एम विधायक ने की शिकायत

Updated on: 02 Apr 2022, 04:20 PM

तिरुवनंतपुरम:

माकपा विधायक और ट्रेड यूनियन नेता पी.पी. चितरंजन ने कहा कि वह अपने गृह जिले-अलाप्पुझा में एक स्थानीय रेस्तरां से ज्यादा बिल पाकर हैरान हैं, जहां उन्होंने नाश्ता किया था।

मैंने केवल पांच अप्पम और एक अंडा करी (100 रुपये) ली थी, जिसमें दो अंडे और कुछ ग्रेवी थी और बिल 184 रुपये आया। मैं चौंक गया और मैंने पूछा कि क्या उसके बिल में कोई गलती है। जब जवाब आया कि बिल सही है, मैंने शिकायत दर्ज करने का फैसला किया और अलाप्पुझा जिला कलेक्टर के पास शिकायत की।

विधायक ने कहा, अप्पम इतना पतला था कि अगर पंखा चलाया जाता है, तो वह उड़ जाता। एक अंडे की कीमत कितनी है, 4 रुपये या 4.50 रुपये हो सकती है और एक किलोग्राम प्याज की कीमत 15 रुपये है और मुझे जो बिल मिला है उसे देखें।

उन्होंने आगे कहा कि कोई एयर कंडीशन भी नहीं था।

शनिवार को, उन्होंने जो शिकायत दी थी, उसका असर दिखाई दिया और खाद्य सुरक्षा अधिकारियों ने इलाके में झपट्टा मारा और रेस्तरां के चारों ओर घूमे और पाया कि कुछ होटलों में उनकी सेवा की कोई मूल्य सूची नहीं थी।

बाद में अधिकारियों ने तय किया कि होटल और रेस्तरां को उनकी सुविधाओं के आधार पर वर्गीकृत किया जाएगा और एक समान मूल्य सूची होगी।

कई रेस्तरां और भोजनालयों को यह कठिन लग रहा है, क्योंकि रसोई गैस की कीमत आसमान छू रही है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.