logo-image

पिनराई विजयन मोदी के कर्जदार: कांग्रेस

पिनराई विजयन मोदी के कर्जदार: कांग्रेस

Updated on: 11 Sep 2021, 08:20 PM

तिरुवनंतपुरम:

केरल के कांग्रेस अध्यक्ष के. सुधाकरन ने शनिवार को कहा कि मुख्यमंत्री पिनराई विजयन अपने दूसरे कार्यकाल के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बहुत ऋणी हैं।

वह नवगठित तिरुवनंतपुरम जिला कांग्रेस कमेटी की बैठक में बोल रहे थे।

उन्हें यहां दूसरा कार्यकाल मिलने का कारण, भाजपा की बहुत मजबूत कांग्रेस-विरोधी स्थिति है। भाजपा सरकार ने विजयन सरकार को गठजोड़ करने के कई अवसर मिलने के बावजूद कुछ नहीं किया, तब भी जब विभिन्न राष्ट्रीय एजेंसियां इसे आसानी से कर सकती थीं। जरा देखिए कि सुप्रीम कोर्ट से एसएनसी लवलिन मामले में फैसला कितनी बार टाला गया है और इसका कारण यह है कि केंद्र का सीबीआई के प्रति जो रुख है वह मामले को आगे बढ़ा रहा है और सभी जानते हैं कि ऐसा क्यों हो रहा है।

सुधाकरन कन्नूर लोकसभा सीट से कांग्रेस के सांसद हैं और हाल ही में उन्हें सीधे आलाकमान द्वारा पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया था।

वह कन्नूर में अपने घरेलू मैदान पर माकपा के खिलाफ अपने तीखे हमले के लिए जाने जाते हैं, जिसे माकपा का गढ़ माना जाता है और वर्तमान में पूर्व गुट प्रबंधकों - ओमान चांडी और रमेश चेन्नीथला से गर्मी का सामना कर रहे हैं, लेकिन आसानी से नीचे जाने वाले नहीं हैं। वह यहां कांग्रेस पार्टी को एक नया चेहरा देने के लिए प्रतिबद्ध हैं और पहले ही कह चुके हैं कि उनकी इच्छा इसे अर्ध कैडर पार्टी में बदलने की है।

सुधाकरन ने कहा, यहां माकपा और भाजपा के हाथ की दोहरी ताकत का मुकाबला करने के लिए कांग्रेस पार्टी को कड़ी मेहनत करनी होगी और मेरा लक्ष्य इसे हासिल करना है।

सुधाकरन ने कहा, इन दोनों पार्टियों के एक साथ काम करने का ताजा उदाहरण यह है कि कैसे आरएसएस के विचारकों की किताबें अब कन्नूर विश्वविद्यालय में पढ़ाई जा रही हैं। आरएसएस को एक साथ रखने के लिए, सीपीआई-एम को संबंधित सभी के ज्ञान के साथ उपयोग करने की अनुमति है। ये किताबें कन्नूर विश्वविद्यालय के एक कॉलेज में नए शुरू किए गए एमए पाठ्यक्रम में हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.