News Nation Logo

ईरान द्वारा जब्त ब्रिटिश टैंकर के मामले में पिनाराई विजयन ने विदेश मंत्री एस. जयशंकर से मांगी मदद

ईरान ने ब्रिटिश जहाज को किया जब्त, जहाज में 18 भारतीय सवार, केरल के 4

News Nation Bureau | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 21 Jul 2019, 05:17:40 PM
kerala-chief-minister-pinarayi-vijayan-demand-help s. jaishankar

highlights

  • केरल के सीएम ने विदेश मंत्री से मांगी मदद
  • पिनाराई विजयन ने एस. जयशंकर को चिट्टी लिखी 
  • ईरान द्वारा जब्त जहाज में 4 केरल के लोग फंसे

नई दिल्ली:

केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने विदेश मंत्री एस. जयशंकर को चिट्ठी लिखी है. उन्होंने चिट्ठी में लिखा है कि ईरान ने ब्रिटिश झंडे वाले जहाज को जब्त कर लिया है. जिसमें कुल 23 लोग सवार थे. 23 में से 18 भारतीय हैं. 18 में से 4 केरल के रहनेवाले हैं. ईरान के रिवोल्यूशनरी गार्ड के द्वारा जहाज को जब्त कर लिया गया था.

यह भी पढे़ें - पंचक का दुर्योगः पिछले 24 घंटे में शीला दीक्षित समेत 3 नेताओं ने दुनिया छोड़ा

मुख्यमंत्री ने कहा कि केरल के लोग जो फंसे हुए हैं उसको हरसंभव मदद मुहैया कराया जाएं. हमलोग इस संकट में पीड़ित के परिवार के साथ हैं. राज्य सरकार मदद करने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है. उन्होंने कहा कि जो लोग फंसे हुए हैं उसकी पूरी डिटेल राज्य सरकार के साथ साझा करें. ताकि पीड़ित परिवार से संपर्क किया जाए. उसको हर संभव मदद किया जा सके.

यह भी पढे़ें - ISRO चीफ बोले- चंद्रयान-2 को लॉन्च करने की सभी तैयारी पूरी, शाम से काउंटडाउन शुरू

ईरान ने ब्रिटेन का झंडा लगा हुआ टैंकर जब्त कर लिया है. होरमजगन प्रांत के बंदरगाह एवं समुद्री संगठन के महानिदेशक अल्लाह मुराद अफीफीपुर ने बताया, ब्रिटिश टैंकर स्टेना इंपेरो की मार्ग में मछली पकड़ने वाली एक नौका से टक्कर हो गई थी और कानून के मुताबिक दुर्घटना के बाद कारणों की जांच जरूरी होती है. फार्स संवाद समिति ने अफीफीपुर के हवाले से कहा है कि स्वीडन के मालिकाना हक वाले टैंकर स्टेना इंपेरो में, चालक दल के 23 सदस्य हैं और वे सभी पोत पर ही हैं. पोत के कैप्टन के अलावा चालक दल के 18 सदस्य भारतीय हैं.

यह भी पढे़ें - नोएडा और ग्रेटर नोएडा में खुले में शराब पीने पर 260 लोग पकड़े गये

शेष सभी फिलीपीन, लाताविया और रूस के हैं. टक्कर के बाद मछली पकड़ने वाली नौका पर सवार लोगों ने, “ब्रिटिश पोत से संपर्क करने का प्रयास किया लेकिन उन्हें कोई जवाब नहीं मिला. हालांकि बाद में ईरान द्वारा जब्त किए गए एक टैंकर को बंदर अब्बास बंदरगाह से रवाना कर दिया गया है.

First Published : 21 Jul 2019, 05:08:55 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.