logo-image

अरविंद केजरीवाल के स्पेशल 15 विधायक यूपी में बताएंगे दिल्ली मॉडल की खूबियां

उत्तर प्रदेश इकाई उन सभी 15 विधायकों व मंत्रियों का उनके गृह जनपद में अभिनंदन समारोह आयोजित करेगी.

Updated on: 23 Feb 2020, 12:04 AM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश (UP) के आम आदमी पार्टी अध्यक्ष सभाजीत सिंह (AAP UP President Sabhajeet Singh) ने एक प्रेसवार्ता में कहा कि दिल्ली सरकार (Delhi Government) के विकास मॉडल की चर्चा उत्तर प्रदेश आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता गांव गांव करेंगे. अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के नेतृत्व में दिल्ली विधानसभा चुनाव में ऐतिहासिक जीत दिल्ली सरकार के विकास कार्यों की जीत है. सभाजीत सिंह महाराणा प्रताप मार्ग स्थित एक होटल सभागार में प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए यह बात कही, उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के रहने वाले 15 लोग दिल्ली विधानसभा के चुनाव में आम आदमी पार्टी के टिकट पर जीते हैं, मनीष सिसोदिया, गोपाल राय, सत्येंद्र जैन, दिल्ली सरकार में मंत्री भी हैं, उत्तर प्रदेश इकाई उन सभी 15 विधायकों व मंत्रियों का उनके गृह जनपद में अभिनंदन समारोह आयोजित करेगी.

'आप' के यूपी अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश आम आदमी पार्टी के संगठन को बूथ स्तर पर मजबूत करने के लिए पार्टी का सदस्यता अभियान भी चलाया जाएगा. आम आदमी पार्टी को मिली ऐतिहासिक जीत के बाद प्रदेश प्रभारी व दिल्ली चुनाव प्रभारी सांसद संजय सिंह (Sanjay Singh) के प्रथम बार लखनऊ आगमन पर जोरदार स्वागत किया जाएगा. आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने लखनऊ सहित आसपास जनपदों के प्रमुख कार्यकर्ताओं की पार्टी के प्रदेश कार्यालय में बैठक बुलाई है. प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि 23 फरवरी को सुबह 10:00 बजे सांसद संजय सिंह चारबाग स्टेशन पहुंचेंगे जहां कार्यकर्ता उनका भव्य स्वागत करेंगे. उसके बाद उनका काफिला जीपीओ, परिवर्तन चौक, पुराना हाई कोर्ट, कैसरबाग बस अड्डा, और फिर उसके बाद गांधी भवन पहुंचेगा, जहां वह प्रदेश भर से आए कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे. उन्होंने कहा कि सभी प्रमुख कार्यकर्ताओं को प्रदेश प्रभारी व सांसद संजय सिंह की स्वागत की जिम्मेदारियां दी गई हैं और प्रथम बार लखनऊ आगमन पर ऐतिहासिक स्वागत होगा.

यह भी पढ़ें-राज्यसभा ने नेता विपक्ष गुलाम नबी आजाद और हरवंश नारायण के लिए खरीदीं नई कार

पीएम मोदी सहित बड़ी हस्तिया थीं दिल्ली चुनाव प्रचार में
सभाजीत सिंह ने कहा कि दिल्ली की जनता ने अरविंद केजरीवाल के विकास के मॉडल का साथ देते हुए फिर से पार्टी को शानदार विजय दिलाई है. सिंह ने कहा कि पूरे देश में यह अकेला ऐसा चुनाव था, जिसमें अलग अलग राज्यों के 11 मुख्यमंत्री, कई केंद्रीय मंत्री, कई पूर्व मुख्यमंत्री, व अन्य मंत्रियों तथा 200 सांसद सहित खुद पीएम मोदी व ग्रहमंत्री अमित शाह जी प्रचार में लगे रहे और पार्टी को बदनाम करने में कोई कमी नहीं छोड़ी. उन्होने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के लोगों ने अरविंद केजरीवाल जी पर जमकर हमला बोला तथा उन्हें बदमान करने की हर कोशिश की, लेकिन हमेशा सच की जीत होती है, और दिल्ली की जनता ने दिखा दिया कि सच क्या है. अब यूपी के कार्यकर्ता दिल्ली में पार्टी को मिले बहुमत से उत्साहित है. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में संगठन को मजबूत किया जएगा. प्रदेश के लोगों को केजरीवाल सरकार के विकास मॉडल को लेकर जागरूक किया जाएगा.

यह भी पढ़ें-मोदी सरकार ने ‘सत्ता के करीबी मित्रों’ को कर्ज दिए लेकिन किसानों को नहीं दी राहत : कांग्रेस

आप के 15 विधायक यूपी में बताएंगे दिल्ली मॉडल
पार्टी के उत्तर प्रदेश के मुख्य प्रवक्ता वैभव महेश्वरी ने CM योगी के दिल्ली चुनाव प्रचार का जिक्र करते हुए कहा कि योगी जी ने दिल्ली में जाकर उत्तर प्रदेश की उपलब्धियों के बारे में कुछ भी नहीं बताया, क्योंकि उनके पास बदहाली के अलावा कुछ था ही नहीं, लेकिन आम आदमी पार्टी उत्तर प्रदेश में आकर दिल्ली की बेहतरीन उपलब्धियों के बारे में शान से यहां की जनता को न सिर्फ बताएगी बल्कि उनके अंदर यह उम्मीद जगाएगी कि यदि आम आदमी पार्टी यूपी को एक राजनीतिक विकल्प देती है तो उत्तर प्रदेश के स्कूल, अस्पताल, बिजली के दाम और तमाम अन्य सुविधाएं दिल्ली से भी ज्यादा बेहतर किए जाएंगे क्योंकि उत्तर प्रदेश एक पूर्ण शक्ति वाला राज्य है. पार्टी के प्रदेश सहप्रभारी सुधीर भारद्वाज ने बताया कि दिल्ली में यूपी मूल के 15 विधायक विशेष रूप से उत्तरप्रदेश में विभिन्न बिंदुओं पर पार्टी की राजनीतिक संभावनाओं को तलाश कर के CM केजरीवाल जी को रिपोर्ट करेंगे, उसके अनुसार पार्टी यूपी में अपनी आगामी योजना का औपचारिक एलान करेगी.