logo-image

IT डिपार्टमेंट के नोटिस से घिरे 'आप' के मंत्री, केजरीवाल ने कहा- 'हम साथ हैं' (VIDEO)

केजरीवाल सरकार में स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को आयकर विभाग ने समन जारी किया है।

Updated on: 27 Sep 2016, 12:16 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली में आम आदमी पार्टी के विधायकों और मंत्रियों की मुश्किलें कमने का नाम ही नहीं ले रही है। केजरीवाल सरकार में स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को आयकर विभाग ने समन जारी किया है। आईटी की धारा 131 के तहत विभाग ने सत्येंद्र जैन को समन भेजा गया है और इस मामले में 4 अक्टूबर को हाजिर होने को कहा गया है।

सत्येंद्र जैन को नोटिस मिलने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उनका बचाव किया। ट्वीटर के जरि उन्होंने कहा, ''मैंने आज सुबह सत्येंद्र जैन के कागजात देखें अगर वह निर्दोष है अगर वह दोषी होंगे तो मैं उन्हें बाहर कर दूंगा हमलोग उनके साथ खड़े हैं। ''

इस मामले को लेकर केजरीवाल ने एक और ट्वीट किया और कहा, "आप के विधायकों के खिलाफ झूठे केस दर्ज किए जा रहे हैं। सीबीआई के छापे मारे जा रहे हैं क्यों ? यह बहुत बड़ी साजिश है मैं शुक्रवार को इसका खुलासा दिल्ली विधानसभा में करुंगा।''

नोटिस मिलने के बाद मामले पर सफाई देते हुए सत्येंद्र जैन ने कहा कि उन्होंने कुछ गलत नहीं किया है। वह आयकर विभाग में जाकर जवाब देंगे। उन्होंने कहा कि 2012 से पहले उन्होंने कंपनियों में निवेश किया था, उसके बाद से उनका उन कंपनियों से कोई संबंध नहीं है। मंत्री ने कहा कि यह एक जांच नहीं है, यह सिर्फ एक पुनर्मूल्यांकन है। 

उन्होंन कहा कि 2012 से पहले कई कंपनियों में निवेश किया था, उसके बाद से उनका उन कंपनियों से कोई संबंध नहीं है। मंत्री ने इस समन को जांच कहने से इंकार करते हुए कहा कि यहा जांच नहीं, यह सिर्फ एक पुनर्मूल्यांकन है।

गौरतलब है कि जैन के ऊपर कई कंपनियों में निवेश करने के आरोप के साथ-साथ यह भी आरोप लगे हैं कि इंडो मेटल इंपैक्स, अकिंचन डिवेलपर्स प्राइवेट लिमिटेड, प्रयास इंफो सॉल्यूशन और मंगलयातन प्रॉजेक्ट नामक चार कंपनियों को गलत तरीके से 17 करोड़ रुपये ट्रांसफर किया और कंपनियों से चेक लिया।