logo-image

अरविंद केजरीवाल ने की 'मेक इंडिया नंबर 1' मिशन की शुरुआत; स्वास्थ्य-शिक्षा पर फोकस

दिल्ली सरकार ने आज से भारत देश को दुनिया का नंबर वन देश बनाने की मुहिम की शुरुआत की. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में राष्ट्रीय मिशन की शुरुआत करते हुए कहा कि एक समय ऐसा था जब...

Updated on: 17 Aug 2022, 03:17 PM

highlights

  • अरविंद केजरीवाल ने की बड़े मिशन की शुरुआत
  • हर नागरिक गुस्से में, हम पीछे क्यों रह गए?
  • अरविंद केजरीवाल ने की राष्ट्रीय मिशन की शुरूआत

नई दिल्ली:

दिल्ली सरकार ने आज से भारत देश को दुनिया का नंबर वन देश बनाने की मुहिम की शुरुआत की. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में राष्ट्रीय मिशन की शुरुआत करते हुए कहा कि एक समय ऐसा था जब भारत का डंका पूरी दुनिया में बजता था. हमें भारत को वापस दुनिया का नंबर 1 देश बनाना है. आज हम एक राष्ट्रीय मिशन की शुरूआत कर रहे हैं और उस मिशन का नाम है 'मेक इंडिया नंबर 1'.

हम पीछे क्यों रह गए

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा कि आजादी को 75 साल हो गए हैं. इन 75 सालों में हमने बहुत कुछ पाया है. लेकिन लोगों के अंदर एक गुस्सा है कि इन 75 सालों के अंदर ऐसे कई देश हैं जो हमसे बाद में आजाद हुए और आज हमसे आगे निकल गए. भारत का हर नागरिक गुस्से में है कि हम पीछे क्यों रह गए?

ये भी पढ़ें: BJP पार्लियामेंट्री बोर्ड से गडकरी-शिवराज बाहर, फडणवीस को मिली जगह

नेताओं के भरोसे देश को छोड़ा तो और पीछे हो जाएंगे

दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दोस्तों अगर इन पार्टियों और नेताओं के भरोसे छोड़ दिया तो अगले 75 साल और पीछे रह जाएंगे. इनमें से किसी को अपना परिवार प्यारा है, किसी को अपना दोस्त प्यारा है, किसी को भ्रष्टाचार करना है तो किसी को देश लूटना है.