logo-image

केजरीवाल ने IB रिपोर्ट का दिया हवाला: बोले, गुजरात में आज चुनाव हुए तो आप की बनेगी सरकार

आप प्रमुख ने कहा, "आईबी की रिपोर्ट सामने आने के बाद से बीजेपी बहुत परेशान है. कांग्रेस और बीजेपी ने उच्च स्तरीय बैठकें शुरू कर दी हैं. बीजेपी विरोधी वोटों को बांटने के लिए कांग्रेस को मजबूत करने की कोशिश कर रही है.

Updated on: 02 Oct 2022, 05:27 PM

अहमदाबाद:

गुजरात (Gujarat) में विधानसभा चुनाव से पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने एक 'इंटेलिजेंस ब्यूरो' रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि यदि गुजरात में आज चुनाव होते हैं तो उनकी पार्टी गुजरात में सरकार बनेगी. आप सुप्रीमो ने आगे दावा किया कि आईबी की रिपोर्ट आम आदमी पार्टी की जीत का एक छोटा अंतर दिखाती है. उन्होंने गुजरात के लोगों से आप को सत्ता में लाने के लिए पूरी कोशिश करने का आग्रह किया. उन्होंने दावा किया कि भाजपा और विपक्षी कांग्रेस "आईबी रिपोर्ट" के अनुसार आप के वोटों में कटौती करने के लिए एकजुट हो गए हैं. केजरीवाल ने दावा किया कि एक सूत्र ने उन्हें एक आईबी रिपोर्ट के बारे में बताया. जिसके अनुसार, अगर आज गुजरात विधानसभा चुनाव होते हैं, तो आप राज्य में सरकार बनाएगी, लेकिन बहुत कम अंतर से. 

आप प्रमुख ने कहा, "आईबी की रिपोर्ट सामने आने के बाद से बीजेपी बहुत परेशान है. कांग्रेस और बीजेपी ने उच्च स्तरीय बैठकें शुरू कर दी हैं. बीजेपी विरोधी वोटों को बांटने के लिए कांग्रेस को मजबूत करने की कोशिश कर रही है." उन्होंने दावा किया कि आप को हराने के लिए बीजेपी और कांग्रेस गुजरात में एक साथ आए हैं और कांग्रेस को "आप के वोटों को खाने" का काम दिया गया है. 

ये भी पढ़ें : गुजरात में बोले अरविंद केजरीवाल-सत्ता में आए तो बनाएंगे स्कूल और अस्पताल

अरविंद केजरीवाल की पार्टी ने राज्य विधानसभा चुनाव से पहले कहा कि अगर आप सत्ता में आती है तो राज्य के हर जिले में प्रत्येक गाय के लिए 40 रुपये का रखरखाव और गैर-दुधारू मवेशियों के लिए पशु आश्रय गृह दिए जाएंगे. राजनीतिक विशेषज्ञों के अनुसार, केजरीवाल की घोषणा गुजरात में सत्तारूढ़ बीजेपी का मुकाबला करने और हिंदू मतदाताओं को आकर्षित करने के लिए एक नया प्रयास है. 

गायों के लिए रखरखाव करने का किया वादा

केजरीवाल ने राजकोट में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, "दिल्ली में हम प्रति गाय प्रति दिन 40 रुपये देते हैं.  दिल्ली सरकार 20 रुपये देती है और 20 रुपये नगर निगम द्वारा दी जाती है. अगर आम आदमी पार्टी गुजरात में सत्ता में आती है, तो  हम उनके रखरखाव के लिए प्रति गाय प्रति दिन 40 रुपये प्रदान करेंगे. केजरीवाल ने कहा कि दुधारू गायों और सड़कों पर घूमने वालों के लिए हर जिले में पंजरापोल (पशुओं के लिए आश्रय गृह) का निर्माण किया जाएगा और यह भी आश्वासन दिया कि आप सरकार राज्य में गायों के लाभ के लिए सभी आवश्यक कदम उठाएगी.