logo-image

नीति आयोग की बैठक में एलजी की मौजूदगी पर ट्वीट कर फंसे केजरीवाल, कांत ने दिया जवाब

सात दिनों से उप-राज्यपाल अनिल बैजल के दफ्तर में धरने पर बैठे दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने नीति आयोग की बैठक में उपराज्यपाल की मौजूदगी को लेकर सवाल उठाए।

Updated on: 17 Jun 2018, 02:27 PM

नई दिल्ली:

सात दिनों से उप-राज्यपाल अनिल बैजल के दफ्तर में धरने पर बैठे दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने नीति आयोग की बैठक में उपराज्यपाल की मौजूदगी को लेकर सवाल उठाए जिस पर आयोग के सीईओ अमिताभ कांत ने इस पर जवाब देते हुए आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया।

केजरीवाल ने ट्वीट कर पूछा, 'संविधान के किस नियम में उप-राज्यपाल को मुख्यमंत्री की जगह लेने की शक्ति दी है? मैंने उन्हें अपनी जगह मीटिंग में जाने की इजाजत नहीं दी थी।'

हालांकि केजरीवाल के इस आरोप पर नीति आयोग के सीईओ अमिताभ कांत ने भी तुरंत ट्वीट कर उन्हें जवाब दिया और उप-राज्यपाल की मौजूदगी की खबर को गलत बताया।

अमिताभ कांत ने ट्वीट कर कहा, 'यह पूरी तरह से गलत है। एलजी अनिल बैजल नीति आयोग की बैठक में शामिल नहीं हुए हैं।' कांत ने अपनी इस बात की पुष्टि के लिए मीटिंग में शामिल होने वाले लोगों की लिस्ट भी जारी कर दी जिसमें अनिल बैजल का नाम नहीं है।

गौरतलब है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनके कई मंत्री अपनी मांग को लेकर पिछले 7 दिनों से उप-राज्यपाल अनिल बैजल के दफ्तर में धरने पर बैठे हुए हैं। उप-राज्यपाल ने अभी तक उन्हें मिलने का टाइम नहीं दिया है।

और पढ़ें: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल नक्सली है: सुब्रमण्यम स्वामी

नीति आयोग की बैठक में शामिल होने आए आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्र बाबू नायडू, पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, कर्नाटक के सीएम कुमारस्वामी और केरल के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन ने केजरीवाल के धरने को अपना समर्थन दिया है।

और पढ़ें: आतंकियों के खिलाफ फिर शुरू होगा 'ऑपरेशन ऑलआउट', खत्म किया गया सीजफायर