logo-image

केजरीवाल सरकार ने डीयू के 28 कॉलेजों की फंडिंग पर लगाई रोक, मनीष सिसौदिया ने किया ट्वीट

दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार ने डीयू से जुड़े अपने 28 कॉलेजों की फंडिंग पर रोक लगा दी है।

Updated on: 02 Aug 2017, 12:59 PM

highlights

  • डीयू के 28 कॉलेजों की फंडिंग पर रोक
  • मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर दी जानकारी 

नई दिल्ली:

दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार ने डीयू से जुड़े अपने 28 कॉलेजों की फंडिंग पर रोक लगा दी है। डेप्युटी सीएम मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी।

सिसोदिया ने ट्वीट कर कहा कि पिछले 10 महीने से कॉलेजों में गवर्निंग बॉडीज नहीं बनाई गई है और डीयू इस दिशा में गंभीर नहीं है। सितंबर 2016 से अब तक जो घटनाक्रम देखने में आया है, उससे साफ है कि जानबूझकर गवर्निंग बॉडी नहीं बनाई जा रही है।

मनीष सिसोदिया ने कहा कि फाइनैंस डिपार्टमेंट को इस बारे में आदेश दिया गया है। एजुकेशन, पीडब्ल्यूडी, डीटीटीडीसी समेत सभी डिपार्टमेंट को लिखित दिशा-निर्देश दे दिए जाएं कि एक अगस्त से डीयू के 28 कॉलेजों को किसी भी तरह का फंड नहीं दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: बीजेपी के इशारे पर आप विधायकों को फंसा रही है दिल्ली पुलिस: अतिशी मरलेना

कंस्ट्रक्शन से लेकर सैलरी तक के लिए दिए जाने वाले फंड पर रोक लगा दी गई है। दिल्ली सरकार ने डीयू को अपने कॉलेजों में 31 जुलाई तक गवर्निंग बॉडी गठित करने को कहा था। गवर्निंग बॉडी नहीं बनने की स्थिति में दिल्ली सरकार ने कॉलेजों को दिए जाने वाले फंड पर रोक लगा दी है।

दिल्ली सरकार के डीयू से जुड़े 28 कॉलेज हैं, जिनमें से 12 कॉलेजों को सरकार 100 पर्सेंट अनुदान देती है और 16 कॉलेजों को 5 पर्सेंट अनुदान देती है। इस तरह से 12 कॉलेजों पर सरकार के इस फैसले का तुरंत असर पड़ेगा और कामकाज प्रभावित होंगे। टीचर्स और स्टाफ की सैलरी की भी समस्या होगी।

यह भी पढ़ें: अमित शाह की संपत्ति में 300 फीसदी इजाफे की खबर कहां गुम हो गई : आप