News Nation Logo

Kedarnath Chopper Crash: 'बेटी का ख्याल रखना, उसकी तबीयत खराब है' पायलट ने पत्नी को किया था आखिरी कॉल

News Nation Bureau | Edited By : Shravan Shukla | Updated on: 19 Oct 2022, 05:53:46 PM
Kedarnath Chopper Crash

Kedarnath Chopper Crash (Photo Credit: File/News Nation)

highlights

  • पायलट अनिल सिंह की हादसे में हुई थी मौत
  • अनिल सिंह ने पत्नी से कहा था-बेटी का ध्यान रखना
  • केदारनाथ से गुप्तकाशी जा रहा था हेलीकॉप्टर

नई दिल्ली:  

Kedarnath Chopper Crash: केदारनाथ में यात्रियों को लेकर जा रहा हेलीकॉप्टर दुर्घटना का शिकार हो गया था, जिसमें 7 लोगों की मौत हो गई. इस हेलीकॉप्टर को उड़ा रहे थे पायलट अनिल सिंह. उन्होंने भी हादसे में दम तोड़ दिया. हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त होकर जमीन पर जब टकराया, तो उसमें विस्फोट हो गया और पूरा हेलीकॉप्टर धू-धू कर जलने लगा. किसी के पास भी बचने का कोई मौका नहीं था. इस हेलीकॉप्टर को उड़ा रहे पायलट अनिल सिंह की पत्नी ने बताया कि हादसे से एक दिन पहले उनका फोन कॉल आया था, जिसमें वो बेटी की तबीयत को लेकर फिक्रमंद थे. उन्होंने अपने आखिरी फोन में कॉल में यही कहा था कि वो बेटी का ख्याल रखे.

आखिरी बार पत्नी से कही थी ये बात

हादसे का शिकार हुए पायलट अनिल सिंह (57) मुंबई के उपनगरीय इलाके में रहते थे. उनके पीछे पत्नी शिरीन आनंदिता और बेटी फिरोजा सिंह हैं. बेटी की तबीयत अक्सर खराब रहती थी. जिसकी वजह से अनिल सिंह काफी चिंतित रहते थे. उनकी पत्नी शिरीन ने बताया कि हादसे से एक दिन पहले उन्होंने कहा था कि मेरी बेटी का ख्याल रखना. वो ठीक नहीं है. 

ये भी पढ़ें: Mallikarjun Kharge: क्या इन 5 चुनौतियों को पार कर पाएंगे नए कांग्रेस अध्यक्ष?

गरुड़ चट्टी के पास हुआ हादसा

बता दें कि केदारनाथ नंदिर से उड़ा हेलीकॉप्टर गुप्तकाशी की तरफ जा रहा था. तभी सुबह 11.45 बजे वो हादसे का शिकार हो गया. उस समय विजिबिलिटी बहुत कम थी. ये हादसा गरुड़ चट्टी के देव दर्शिनी में हुआ. ये हेलीकॉप्टर 6 यात्रियों को ढोने की क्षमता रखता था और पूरी तरह से भरा था. हादसे में पायलट और सभी 6 यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई थी. 

First Published : 19 Oct 2022, 04:21:28 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.