News Nation Logo

केसीआर ने दिल्ली से तेलंगाना बाढ़ की स्थिति की समीक्षा की

केसीआर ने दिल्ली से तेलंगाना बाढ़ की स्थिति की समीक्षा की

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 07 Sep 2021, 02:20:01 PM
KCR review

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

हैदराबाद: तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (केसीआर), नई दिल्ली के दौरे पर हैं। उन्होंने मंगलवार को भारी बारिश के मद्देनजर राज्य की स्थिति की समीक्षा की।

राव ने मुख्य सचिव सोमेश कुमार से फोन पर बात कर स्थिति की समीक्षा की और निर्देश जारी किए। मुख्यमंत्री चाहते है कि जिला कलेक्टर और राज्य प्रशासन सतर्क रहें और उचित कदम उठाएं।

लगातार बारिश के कारण नालों और झीलों के उफान पर राव ने निर्देश दिया कि बाढ़ प्रभावित गांवों और मंडलों में लोगों को होने वाली असुविधा को कम करने के लिए विभागों को सतर्क किया जाए।

चूंकि लगातार बारिश से बिजली आपूर्ति, सड़कें, पानी की नालियां प्रभावित होने की संभावना है। केसीआर ने संबंधित विभागों के अधिकारियों को अलर्ट पर रहने का निर्देश दिया है।

नगर प्रशासन, पंचायत राज, सड़क व भवन व बिजली विभाग को निर्देश दिया गया है कि वह अधिकारियों से लेकर निचले स्तर पर काम करने वाले कर्मचारियों तक पूरे स्टाफ को अलर्ट करें।

मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए हैं कि चूंकि भारी बारिश के कारण परियोजनाएं, झीलें और तालाब ओवरफ्लो हो रहे हैं, इसलिए यह सुनिश्चित करने के लिए कदम उठाए जाएं कि निचले इलाकों में रहने वाले लोगों को परेशानी न हो। उन्होंने निर्देश दिया कि जल संसाधन विभाग के अधिकारियों को अलर्ट रहने को कहा जाए।

केसीआर ने राज्य के मुख्य सचिव को वैकल्पिक व्यवस्था करके प्रभावित क्षेत्रों में बचाव और राहत के उपाय करने का भी निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि मौसम विभाग के अलर्ट को देखते हुए आपदा प्रबंधन टीमों को प्रभावित क्षेत्रों में फंसे लोगों को निकालने के लिए तैयार रहना चाहिए।

मुख्यमंत्री ने जनप्रतिनिधियों से राज्य प्रशासन के समन्वय से प्रभावित लोगों की मदद करने का अनुरोध किया।

उन्होंने बारिश प्रभावित क्षेत्रों के लोगों से लगातार बारिश को देखते हुए अपने घरों से बाहर न निकलने की अपील की।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 07 Sep 2021, 02:20:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.