News Nation Logo

केसीआर ने मंत्रियों, अधिकारियों को भारी बारिश के बीच सतर्क रहने का दिया निर्देश

केसीआर ने मंत्रियों, अधिकारियों को भारी बारिश के बीच सतर्क रहने का दिया निर्देश

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 22 Jul 2021, 09:40:01 PM
KCR direct

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

हैदराबाद: तेलंगाना में भारी बारिश और ऊपरी तटवर्ती राज्यों से गोदावरी और कृष्णा नदियों में भारी प्रवाह के बीच मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने गुरुवार को मंत्रियों और विधायकों को बाढ़ की स्थिति की समय-समय पर निगरानी करने के लिए अपने जिलों में रहने का निर्देश दिया है।

जलग्रहण क्षेत्रों से भारी प्रवाह के कारण, ऊपरी तटवर्ती राज्यों में परियोजनाओं के द्वार हटा दिए गए हैं, जिससे पानी तेलंगाना में पहुंच गया है।

राव ने विधायकों को विशेष रूप से उन निर्वाचन क्षेत्रों में अपने निर्देश जारी किए, जहां से ये नदियां बहती हैं।

इसी तरह, उन्होंने तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के नेताओं और कार्यकर्ताओं को स्थिति की निगरानी के लिए तेलंगाना भवन में उपलब्ध रहने का भी निर्देश दिया है।

मुख्यमंत्री ने कहा, जलग्रहण क्षेत्रों के अधिकारियों के साथ-साथ ग्राम सरपंच से लेकर मंत्रियों तक टीआरएस नेतृत्व को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि लोगों को कोई कठिनाई न हो।

अगले दो दिनों तक भारी बारिश का अनुमान है, राव ने लोगों को बाहर न निकलने और सावधानी बरतने का सुझाव दिया है।

सीएम ने जनप्रतिनिधियों से हाई अलर्ट पर रहने और आवश्यक कदम उठाने का आग्रह किया।

राव ने इस बात पर प्रकाश डाला कि एसआरएसपी के ऊपरी इलाकों में भारी बारिश के कारण गोदावरी जलग्रहण क्षेत्रों में बाढ़ की तीव्रता बढ़ रही है।

उन्होंने मंत्री वेमुला प्रशांत रेड्डी को बालकोंडा विधानसभा क्षेत्र और निजामाबाद जिले में निवारक उपायों की निगरानी करने का निर्देश दिया, जहां भारी बारिश देखी जा रही है।

इसी तरह, राव ने मुख्य सचिव सोमेश कुमार को एनडीआरएफ की टीमों को निर्मल शहर में तैनात करने का निर्देश दिया, जो पानी में डूबा हुआ है।

जिला कलेक्टरों, पुलिस अधीक्षकों, राजस्व अधिकारियों और आरएंडबी अधिकारियों को गोदावरी जलग्रहण क्षेत्रों में निवारक उपाय करने का निर्देश दिया गया है।

मुख्यमंत्री ने लोगों से उफनती झीलों और नालों से सावधान रहने का आग्रह किया जो भारी बारिश के कारण उफान पर हैं और टूट रहे हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 22 Jul 2021, 09:40:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो