News Nation Logo

केसीआर की बेटी ने एमएलसी के रूप में दूसरे कार्यकाल के लिए नामांकन दाखिल किया

केसीआर की बेटी ने एमएलसी के रूप में दूसरे कार्यकाल के लिए नामांकन दाखिल किया

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 23 Nov 2021, 08:15:02 PM
KCR daughter

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

हैदराबाद: तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की बेटी के. कविता ने मंगलवार को राज्य विधान परिषद के सदस्य के रूप में दूसरे कार्यकाल के लिए नामांकन दाखिल किया है।

तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) की नेता और पूर्व सांसद ने निजामाबाद और कामारेड्डी स्थानीय निकायों के निर्वाचन क्षेत्र से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया है।

सत्ताधारी पार्टी के जनप्रतिनिधियों और अन्य नेताओं के साथ कविता ने निजामाबाद जिला कलेक्टर कार्यालय में अपना नामांकन दाखिल किया है।

बाद में पत्रकारों से बात करते हुए, कविता ने टीआरएस और चंद्रशेखर राव को एमएलसी के रूप में दूसरे कार्यकाल के लिए नामित करने के लिए धन्यवाद दिया।

कविता ने कहा कि दोनों जिलों के प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व टीआरएस के विधायक करते हैं और स्थानीय निकायों के 90 प्रतिशत जनप्रतिनिधि टीआरएस के हैं।

राजनीति में चंद्रशेखर राव के परिवार की एकमात्र महिला, वह पिछले साल अक्टूबर में विधान परिषद के लिए चुनी गई थीं। 2018 के विधानसभा चुनावों से पहले कांग्रेस पार्टी के प्रति वफादारी बदलने के बाद एक विधायक की अयोग्यता के कारण हुई रिक्ति को भरने के लिए चुनाव कराया गया था।

2019 में निजामाबाद लोकसभा क्षेत्र में करारी हार का सामना करने के बाद कविता को विधान परिषद में भेजा गया था। वह 2014 में निजामाबाद से लोकसभा के लिए चुनी गई थीं।

इस बीच, जिन अन्य टीआरएस उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया, उनमें यादव रेड्डी, टाटा मधु, पटनाम महेंद्र रेड्डी, शंबीरपुर राजू, पोचमपल्ली श्रीनिवास रेड्डी, एल. रमना, भानुप्रसाद राव, दांडे विट्टल, एम.सी. कोटि रेड्डी, कासिरेड्डी नारायण रेड्डी और कुचुमल्ला दामोदर रेड्डी शामिल हैं।

विधान परिषद की 12 सीटों के लिए स्थानीय निकाय निर्वाचन क्षेत्रों से नामांकन दाखिल करने का मंगलवार को अंतिम दिन था। नामांकनों की जांच 24 नवंबर को होगी, जबकि 26 नवंबर नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि होगी।

यदि आवश्यक हुआ, तो चुनाव 10 दिसंबर को होंगे, जबकि मतगणना 14 दिसंबर को होगी।

तेलंगाना विधान परिषद के 12 मौजूदा सदस्यों का कार्यकाल 4 जनवरी 2022 को समाप्त होने जा रहा है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 23 Nov 2021, 08:15:02 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.