logo-image

केसीआर ने रिकॉर्ड सीड बॉल तैयार करने के लिए महबूबनगर को बधाई दी

केसीआर ने रिकॉर्ड सीड बॉल तैयार करने के लिए महबूबनगर को बधाई दी

Updated on: 20 Aug 2021, 09:35 PM

हैदराबाद:

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने शुक्रवार को खुशी व्यक्त की कि महबूबनगर जिला, जहां कभी भूख से मौत होती थी और मजदूरों का पलायन होता था, अब हरियाली के लिए एक अंतर्राष्ट्रीय प्रदर्शन बन गया है।

तेलंगाना सरकार द्वारा निर्मित कई परियोजनाओं के माध्यम से सिंचाई के लिए पानी ने शुष्क भूमि को उपजाऊ बना दिया है और प्रचुर मात्रा में फसलों के साथ हर जगह हरियाली है।

उन्होंने कहा कि यह खुशी की बात है कि महबूबनगर जिला, जो कभी शुष्क भूमि, चट्टानें और पहाड़ियां थी, अब हरियाली है और विकास में तेजी से प्रगति कर रहा है।

केसीआर ने यह बात तब कही जब टीआरएस सांसद जे संतोष कुमार और मंत्री टी श्रीनिवास गौड़ ने उनसे मुलाकात की और उन्हें गिनीज बुक ऑफ वल्र्ड रिकॉर्डस द्वारा दिया गया एक स्मृति चिन्ह प्राप्त हुआ।

महबूबनगर जिले ने रिकॉर्ड पैमाने पर सीड बॉल तैयार करने और सीड बॉल के साथ सबसे लंबा वाक्य बनाने के लिए गिनीज वल्र्ड रिकॉर्ड में प्रवेश किया।

सीएम ने सांसद और मंत्री को उनके प्रयासों के लिए बधाई दी। उन्होंने महबूबनगर जिले की महिला स्वयं सहायता समूहों को रिकॉर्ड 10 दिनों के समय में 2.08 करोड़ सीड बॉल तैयार करने और कम लागत पर अधिक हरियाली प्राप्त करने के लिए एक महीने के समय में पहाड़ियों, ऊपरी क्षेत्रों में छिड़काव करने के लिए बधाई दी।

केसीआर ने महबूबनगर जिला प्रशासन और पलामुरु जिला महिला सामक्य के प्रयासों की सराहना की, जिसमें ग्रीन इंडिया चैलेंज और हरिता हराम के हिस्से के रूप में 73,918 सीड बॉल के साथ सबसे बड़ी सीड बॉल सजा के लिए एक नया गिनीज रिकॉर्ड स्थापित किया गया था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.