logo-image

केबीसी 13 : स्कूली छात्र पुरस्कार राशि खारे पानी को पेयजल में बदलने पर खर्च करेगा

केबीसी 13 : स्कूली छात्र पुरस्कार राशि खारे पानी को पेयजल में बदलने पर खर्च करेगा

Updated on: 19 Nov 2021, 01:20 AM

मुंबई:

कौन बनेगा करोड़पति 13 के स्टूडेंट्स स्पेशल वीक में दिल्ली पब्लिक स्कूल के 10वीं कक्षा का छात्र मानस गायकवाड़ 50 लाख प्वॉइंट हासिल करने वाला पहले छात्र बना।

इस हफ्ते हॉटसीट पर सिर्फ छात्र थे, इसलिए शो में रुपये की जगह प्वॉइंट कहा गया।

50 लाख प्वॉइंट जीतने वाले पहले छात्र होने पर मानस गायकवाड़ ने कहा, मेरा मानना है कि कौन बनेगा करोड़पति एक प्रतिष्ठित मंच है जो छात्रों को अधिक ज्ञान प्राप्त करने, सम्मान हासिल करने, अमिताभ बच्चन सर जैसे महान व्यक्तित्व के साथ बातचीत करने का मौका देता है। साथ ही, बेहतर भविष्य के लिए पैसा भी।

मानस उद्यमी बनने की इच्छा रखता है और राष्ट्रीय विज्ञान प्रतिभा खोज परीक्षा में सिटी टॉपर रहा है। राष्ट्रीय साइबर ओलंपियाड में वह जोनल टॉपर रहा है और क्षेत्रीय और राष्ट्रीय स्तर पर गायन और अंतर-विद्यालय प्रतियोगिताएं जीती हैं।

मानस ने जीवन में अपने अंतिम लक्ष्य को और आगे बढ़ाते हुए अपने पैसे का उपयोग खारे पानी को पीने के पानी में बदलने से संबंधित तकनीक बनाने की ठानी है।

उसने आगे कहा, मेरा सपना एक उद्यमी बनना है और अपना खुद का स्टार्ट-अप है। मैं 18 साल की उम्र के बाद जीती गई राशि (50 लाख ) का उपयोग करूंगा और इसे अपने स्टार्ट-अप में निवेश करूंगा। मेरा स्टार्ट-अप अक्षय सौर ऊर्जा का उपयोग करके खारे पानी को पीने के पानी में बदलने से संबंधित तकनीक का निर्माण करेगा जो कार्बन मुक्त हो और इसके लिए हाइड्रोपोनिक्स जैसी तकनीकों का उपयोग करेगा।

कौन बनेगा करोड़पति 13 का किड्स स्पेशल वीक सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर प्रसारित होता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.