News Nation Logo

सुरक्षा के साथ साथ कांवड़ियों की सेवा भी कर रही पुलिस , शिविर का भी किया इंतजाम

Written By : vikas kapil | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 20 Jul 2022, 02:52:33 PM
IMG 20220715 WA0000 751x470  2

kawad yatra (Photo Credit: फाइल फोटो.)

highlights

  • कुतबशेर थाने की तरफ से कांवड़ियों के लिए एक खास शिविर लगाया है.
  • शिविर में कांवड़िए भोलेनाथ के भजनों में झूमते दिख रहे हैं.
  • सुरक्षा के साथ साथ पुलिस ने कांवड़ियों की सेवा करके एक नई शुरुआत की है.

 

saharanpur:  

सहारनपुर पुलिस शिव भक्त कांवड़ियों को सुरक्षा देने के साथ साथ उनकी सेवा भी करती नजर आ रही है. यहाँ के अम्बाला हाईवे पर स्थित कुतबशेर थाने की तरफ से कांवड़ियों के लिए एक खास शिविर लगाया है. इस शिविर का उद्घाटन सहारनपुर रेंज के डीआईजी सुधीर कुमार सिंह ने पूजा पाठ के बाद किया. कुतबशेर पुलिस और जनसहयोग की तरफ से लगाये गए इस शिविर में हरिद्वार जाने व आने वाले शिव भक्त कांवड़ियों के लिए उनके रहने खाने आराम करने मनोरंजन पूजा पाठ व उनकी चिकित्सा के प्रबन्ध किये गए है. शिविर में शिव भक्तों को तरह के व्यंजन परोसे जा रहे हैं. खुद डीआईजी सुधीर कुमार सिंह और अन्य पुलिस कर्मी कांवड़ियों को भोजन करवाते दिख रहे हैं. वहीं इस शिविर में कांवड़िए भी भोलेनाथ के भजनों में झूमते दिख रहे हैं. कुतबशेर पुलिस द्वारा शिविर को लगाने की डीआईजी ने सराहना की है. 

डीआईजी सुधीर कुमार सिंह ने कहा की सुरक्षा के साथ साथ पुलिस ने कांवड़ियों की सेवा करके एक नई शुरुआत की है. डीआईजी ने कहा की सहारनपुर रेंज में कांवड़ यात्रा को सकुशल सम्पन्न करवाने के लिए पुलिस कर्मचारी दिन रात प्रयासरत है और पूरी यात्रा को सभी के सहयोग से सकुशल सम्प्पन्न करवाया जाएगा. आपको बता दें की हरियाणा पंजाब हिमाचल और राजस्थान के करीब 60 लाख कांवड़िए सहारनपुर से होकर गुजरते हैं जिनके लिए सामाजिक संगठन तो शिविर लगाते ही है लेकिन इस बार पुलिस ने शिविर लगाकर एक अच्छी शुरुआत की है. 

ये भी पढ़ें-यूपी और बिहार में हो सकती है भारी बारिश, मौसम विभाग का अलर्ट

गाजियाबाद में कांवड़ियों के लिए सुरक्षा प्लान

वहीं गाजियाबाद जिले में तो पुलिस ने कांवड़ियों कि सुरक्षा के लिए एक खास प्लान बनाया है जिसके तहत गाजियाबाद पुलिस साइकिल स्क्वायड बनाया गया है और यह स्क्वाड सुरक्षा पर नजर रखेगी. दरअसल, भीड़-भाड़ वाली जगहों पर सुरक्षा बनाए रखने के लिए, इसको ध्यान में रखते हुए यह स्क्वाड बनाया गया है. इतना ही नहीं जिले में कांवड़ यात्रा मार्ग पर अलग अलग जगह सीसीटीवी कैमरे लगाए गए है, वहीं इस बार कांवड़ यात्रियों की संख्या में भी बढ़ोतरी हुई है. कांवड़ियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए गाजियाबाद पुलिस ने जगह जगह पर पुलिस बल तैनात किया है. पुलिसकर्मियों की तैनाती और सीसीटीवी के अलावा गाजियाबाद पुलिस ने कांवड़ियों के रुप में ही पुलिस कर्मियों को पंडाल में तैनात किया है. 

 

First Published : 20 Jul 2022, 02:50:27 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.