logo-image

कठुआ रेप मामला : पीड़ित परिवार ने अपने वकील दीपिका रजावत को हटाया

जम्मू-कश्मीर के कठुआ में बलात्कार के बाद मौत के घाट उतार दी गई 8 साल की बच्ची के परिवार ने अपनी वकील दीपिका राजावत को हटाने का फैसला किया है.

Updated on: 15 Nov 2018, 02:37 PM

जम्मू:

जम्मू-कश्मीर के कठुआ में बलात्कार के बाद मौत के घाट उतार दी गई 8 साल की बच्ची के परिवार ने अपनी वकील दीपिका रजावत को हटाने का फैसला किया है. कठुआ पीड़िता के पिता ने कहा कि दीपिका अदालत में सुनवाई के दौरान बमुश्किल ही उपलब्ध होती हैं. परिवार के एक करीबी ने कहा कि पीड़िता के पिता ने पंजाब की पठानकोट अदालत में आवेदन दाखिल किया है, जहां मामले को स्थानांतरित किया गया था. आवेदन में कहा गया है कि रजावत उनका प्रतिनिधित्व नहीं करेंगी और उनसे वकालतनामा वापस लिया जा रहा है.

कठुआ पीड़िता के पिता ने बुधवार को बताया कि अदालत द्वारा मामले में अभी तक 100 बार सुनवाई हो चुकी है और सुनवाई के दौरान करीब 100 गवाहों से पूछताछ की जा चुकी है लेकिन रजावत परिवार की ओर से केवल दो बार ही पेश हुई हैं.

रजावत ने मीडिया को बताया कि जब से वह मामले से जुड़ी हैं तब से उन्हें जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं. घुमंतू परिवार की मामले में अगुवाई करने की घोषणा के बाद रजावत ने अखबारों की सुर्खियां बटोरी थीं.

और पढ़ें : AIR यौन उत्पीड़न मामला : मेनका गांधी ने राज्यवर्धन राठौड़ को लिखा पत्र, जांच की मांग

जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले के रसाना गांव में जनवरी माह में आठ साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म करने के बाद उसकी हत्या कर दी गई थी. अपराध के कथित मास्टर माइंड सांझी राम सहित आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया था.