logo-image

बिल्डर से फिरौती के मामले में दाऊद और अनीस के खिलाफ एफआईआर दर्ज

तीन करोड़ की फिरौती के मामले में अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम और उसके भाई अनीस इब्राहिम के खिलाफ ठाणे में एफआईआर दर्ज की गई है।

Updated on: 04 Oct 2017, 11:07 PM

नई दिल्ली:

तीन करोड़ की फिरौती के मामले में अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम और उसके भाई अनीस इब्राहिम के खिलाफ ठाणे में एफआईआर दर्ज की गई है। इस मामले में इकबाल कासकर के खिलाफ पहले से ही मामला दर्ज किया जा चुका है।

ठाणे क्राइम ब्रांच के एक अधिकारी ने कहा कि हफ्ता वसूली का ये पहला मामला है कि जिसमें तीनों भाइयों के खिलाफ केस दर्ज हुआ है।

एक पुलिस अधिकारी ने बतााया कि दाऊद पर मुंबई में आखिरी बार एफआईआर 1999 में बांद्रा में दर्ज हुई थी। लेकिन उसका कहना है कि हो सकता है दाऊद के खिलाफ किसी मामले में दूसरी जगह एफआईआर दर्ज हुई हो।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि मंगलवार को वसूली के मामले में एक बिल्डर की तरफ से दायर की गई शिकायत के आधार पर कार्रवाई करते हुए दाऊद और कासकर के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है।

और पढ़ें: पीएम मोदी ने कहा- कुछ लोग निराशा फैला रहे, जानें भाषण की 10 बड़ी बातें

पुलिस का कहना है कि जांच के दौरान दाऊद और उसके भाई अनीस की भूमिका भी सामने आई जिसके बाद ये कार्रवाई की गई है।
शिकायत करने वाले बिल्डर को कुछ महीने पहले ही गिरफ्तार किया गया था। अर्बन लैंड सीलिंग घोटाला को लेकर इसके खिलाफ मामला दर्ज किया गया था।

अनीस इब्राहिम ने बिल्डर को कई बार धमकी दी थी कि वो जमीन को छोड़ दे क्योंकि उस जमीन को अनीस ने किसी और को भी दिलाने में मदद कर रहा था। इसके लिये दाऊद के करीबी से मिलने के लिये बिल्डर के करीबी लोग मिलने दुबई गए थे।

पुलिस ने कहा, 'हमने उन लोगों के पासपोर्ट डिटेल्स मांगी है और उनके ट्रवेल रूट की जांच की जाएगी।'

और पढ़ें: पीएम मोदी ने माना जीडीपी घटी, लेकिन निराश होने की ज़रूरत नहीं

पुलिस ने कहा कि ये वसूली का तीसरा मामला है जिसमें कासकर के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस ने कहा कि बिल्डर ने शिकायत की थी कि कासकर ने गोराई इलाके के 38 एकड़ की जमीन के बदले 3 करोड़ की फिरौती मांगी थी और धमकी भी दी थी।

पुलिस ने इन तीनों के खिलाफ आईपीसी की धारा 384, 386, 387 के तहत मामला दर्ज किया है।

और पढ़ें: यूपी: इलाहाबाद हाई कोर्ट ने लगाई मुहर, मदरसों में भी होगा राष्ट्रगान