logo-image

झूम पुराने जमाने के रोमांस के विचार का जश्न मनाती है: कश्मीरी गायक राही सैयद

झूम पुराने जमाने के रोमांस के विचार का जश्न मनाती है: कश्मीरी गायक राही सैयद

Updated on: 26 Jul 2021, 06:05 PM

मुंबई:

हाल ही में रिलीज हुई अभिनेत्री कनिका मान के म्यूजिक वीडियो झूम में कश्मीर के गायक-गीतकार राही सईद का कहना है कि गाने के बोल पुराने जमाने के प्यार और रोमांस में उनके विश्वास को दर्शाते हैं।

यह पूछे जाने पर कि गाना कैसे संभव हुआ, तो राही ने आईएएनएस को बताया, जब मैं कोई गीत लिखता हूं, तो कहीं न कहीं यह मेरे मन और मेरे विश्वासों का प्रतिबिंब बन जाता है। प्रेम-रोमांस और ब्रेकअप गीतों के वर्तमान चलन को देखते हुए मैंने महसूस किया कि गीतात्मक रूप से ये सभी गीत हैं। उनके समीकरण में क्या हो रहा है के बारे में बात कर रहे हैं। लेकिन मेरा गीत झूम पुराने स्कूल के प्यार और रोमांस के बारे में बात करता है जिसमें प्रेमी खुद को प्यार में आत्मसमर्पण करते हैं और हमेशा के लिए एक साथ रहने का फैसला करते हैं। आध्यात्मिकता की भावना है, यही वह प्यार है जिसे मैं मानता हूं , वह मेरा प्रेम गीत है!

गीत झूम राही द्वारा लिखा और संगीतबद्ध गाया गया है, जबकि वीडियो दानिश रेंजू द्वारा निर्देशित और कश्मीर में शूट किया गया है। गाने को बिग बैंग म्यूजिक ने अपने यूट्यूब चैनल पर रिलीज किया है।

राही के अनुसार, अभिनेत्री कनिका मान के साथ सहयोग काफी जैविक था क्योंकि उनका वाइब गाने के मूड को सेट करने के लिए उपयुक्त था, जो एक लड़के और लड़की के बीच काफी शुद्ध और मासूम प्यार था।

अब तक, एक इंडी कलाकार होने के नाते, राही ने तू ले जा मुझे, सरमस्त, माही जैसे गाने गाए हैं।

चूंकि कलाकार हमेशा अपने सभी संगीत वीडियो में दिखाई देते है। भविष्य में अभिनय में उनकी रुचि के बारे में पूछे जाने पर राही ने जवाब दिया, नहीं, मेरी अभिनय में कोई योजना नहीं है, लेकिन हम जैसे इंडी कलाकारों के लिए, संगीत वीडियो पर दिखाई देना हमारे लिए सबसे अच्छा तरीका है। हम जो गीत बना रहे हैं, इन दिनों, हर कोई जानना चाहता है कि गीत के पीछे का चेहरा कौन है। इसलिए मैं केवल वीडियो पर दिखाई देता हूं।

कश्मीर में जन्मे और पले-बढ़े राही को हमेशा पेशेवर रूप से संगीत लेने में रुचि थी और उनके अनुसार, मुंबई वह शहर है जिसने उन्हें उनकी प्रतिभा का प्यार और पहचान दी है।

राही ने कहा,जब से मैं मुंबई आया, मैं शहर, यहां के लोगों, कार्य संस्कृति से बहुत जुड़ा हुआ महसूस करता था .. मेरे प्रशंसक, मेरी टीम जिनके साथ मैं नियमित रूप से सहयोग कर रहा हूं ..। मैं उन सभी से प्यार करता हूं। मैं अब आसानी से कह सकता था कि कश्मीर के बाद मुंबई मेरा दूसरा घर है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.