News Nation Logo

चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग के दौरे से पहले PAK ने तोड़ा सीजफायर उल्लंघन, एक जवान शहीद

चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग के भारतीय दौरे से पाकिस्तान बौखला गया है.

न्यूज स्टेट ब्यूरो | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 11 Oct 2019, 08:00:17 PM
सीजफायर उल्लंघन

highlights

  1. पाकिस्तान ने किया सीजफायर का उल्लंघन
  2. इस सीजफायर उल्लंघन में एक जवान शहीद
  3. पाक ने अब तक 2317 बार तोड़ा सीजफायर

नई दिल्‍ली:  

चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग (Chinese President XI Jinping) के भारतीय दौरे से कुछ ही देर पहले पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के नौशेरा सेक्टर (Naushera Sector) में अपनी नापाक हरकत दोहरा दी है. पाकिस्तान (Pakistan) ने एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन (Ceasefire Violation) किया है, जिसमें एक भारतीय जवान शहीद हो गया. चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग के भारतीय दौरे से पाकिस्तान बौखला गया है. उसकी बौखलाहट इस सीजफायर के उल्लंघन से दिखाई दे रही है. पाकिस्तानी सेना ने जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में नौशेरा सेक्टर पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया है.

आपको बता दें कि पाकिस्तान (Pakistan) भारत के खिलाफ लगातार नापाक हरकत कर रहा है. लाइन ऑफ कंट्रोल (LoC) पर वो सीजफायर (ceasefire) का उल्लंघन करते हुए गोलीबारी कर रहा है. जिसका भारतीय सेना मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं. इंडियन आर्मी (Indian Army) के सूत्रों के मुताबिक 10 अक्टूबर 2019 तक पाकिस्तान ने 2317 बार सीजफायर (ceasefire) का उल्लंघन (violations) किया है. जिसका जवाब भारतीय सेना ने बड़ी मजबूती से दिया है.

यह भी पढ़ें-अगर आपने अपनी प्रेमिका से बेवफाई की है तो यह अपराध नहीं : उच्च न्यायालय

इसके पहले पाकिस्तान ने गुरुवार को भी पुंछ में सीजफायर का उल्लंघन किया था. पुंछ जिले के बालाकोट सेक्टर (Balakot Sector) में पाकिस्तान की ओर से फायरिंग की गई थी. इसके साथ ही पाकिस्तान की ओर से मोर्टार भी दागे गए थे. वहीं आज से दो दिन के लिए चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग भारत दौरे पर आ रहे थे. हालांकि पाकिस्तान और चीन के बीच अच्छे संबंधों के बावजूद पाक ने सीजफायर का उल्लंघन किया.

यह भी पढ़ें-कंगाली से जूझ रहे पाकिस्तान ने बनाया बौद्ध सर्कित, धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा देकर कमाना चाहता है धन

First Published : 11 Oct 2019, 07:19:49 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.