logo-image

यूएन में सुषमा स्वराज के भाषण पर पाकिस्तान ने निंदा प्रस्ताव पास किया

यूएन के 71 वें अधिवेशन में सुषमा स्वराज के जम्मू कश्मीर पर दिए उस भाषण पर पाकिस्तानी संसद ने एक निंदा प्रस्ताव पास किया है जिस भाषण में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने जम्मू कश्मीर को भारत का अभिन्न हिस्सा बताया था

Updated on: 07 Oct 2016, 06:43 PM

नई दिल्ली:

यूएन के 71 वें अधिवेशन में सुषमा स्वराज के जम्मू कश्मीर पर दिए उस भाषण पर पाकिस्तानी संसद ने एक निंदा प्रस्ताव पास किया है जिस भाषण में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने जम्मू कश्मीर को भारत का अभिन्न हिस्सा बताया था।

उरी हमले के बाद दोनों देश में फैले तनाव को लेकर बुलाए गए संसद के संयुक्त सत्र में  पाकिस्तान सरकार ने भारत के खिलाफ ये प्रस्ताव पास किया है। पास किए गए प्रस्ताव में कहा गया है कि जम्मू कश्मीर एक विवादित जगह है और भारत सरकार और सेना वहां कश्मीरियों पर जुल्म करती है।

इससे पहले पाकिस्तान के संयुक्त संसद सत्र को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने कहा था कि जब तक कश्मीर का मसला हल नहीं किया जाता तब तक भारत और पाकिस्तान के बीच शांति कायम नहीं हो सकता।

निंदा प्रस्ताव में ये भी आरोप लगाया गया है कि पाकिस्तान हमेशा बातचीत के लिए हर मुमकिन कोशिश करता है लेकिन भारत की तरफ से बातचीत को आगे नहीं बढ़ने दिया जाता।

गौरतलब है कि उरी हमले के बाद जब से सेना ने एलओसी पर सर्जिकल स्ट्राइक किया तब से बौखलायी पाकिस्तान सरकार एक तरफ जहां आतंकियों को सीमा पर घुसपैठ करा रही है वहीं दूसरी तरफ सीमा पर पाकिस्तानी सेना के जवान लगातार सीज फायर का उल्लंघन कर रहे हैं।