logo-image

पाकिस्तान बंद करे कश्मीर में टांग अड़ाना, वो भारत का है और हमेशा रहेगा: ओवैसी

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने कश्मीर मामले में पाकिस्तान के टांग अड़ाने की आलोचना करते हुए करारा जवाब दिया है.

Updated on: 19 Jan 2019, 06:32 PM

नई दिल्ली:

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने कश्मीर मामले में पाकिस्तान के टांग अड़ाने की आलोचना करते हुए करारा जवाब दिया है. ओवैसी ने कहा, पाकिस्तान को कश्मीर मामले में मध्यस्थता बंद करनी चाहिए. कश्मीर भारत का आंतरिक हिस्सा है और आगे भी रहेगा. बल्कि कश्मीरी और वहां के नौजवान भी हमारा आंतरिक हिस्सा हैं. गौरतलब है कि इसस पहले ही ओवैसी पाकिस्तान को भारतीय मुद्दों पर बोलने के लिए फटकार लगा चुके हैं. 

बॉलीवुड अभिनेता नसीरुद्दीन शाह के बुलंदशहर हिंसा पर बयान के सहारे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत पर निशाना साधा. इस बयान पर जारी विवाद को लेकर पाक पीएम इमरान खान के बोलने पर निशाना साधते हुए ओवैसी ने कहा था कि पाकिस्तानी संविधान के मुताबिक, सिर्फ मुस्लिम ही राष्ट्रपति पद के योग्य है. भारत ने विभिन्न शोषित समुदायों के राष्ट्रपति देखे हैं. साहब अल्पसंख्यक अधिकारों और समावेशी राजनीति के बारे में हमसे सीखें.'

बॉलीवुड अभिनेता नसीरुद्दीन शाह के बुलंदशहर हिंसा पर बयान के सहारे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत पर निशाना साधा. इस बयान पर जारी विवाद के बीच इमरान खान ने कहा कि वह भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दिखाएंगे कि अल्पसंख्यकों के साथ कैसा व्यव्हार करते हैं. इस मामले पर इमरान खान की टिपण्णी सामने आने के बाद राजनीतिक खेमे में हलचल पैदा हो गई. इसके साथ ही अभिनेता नसीरुद्दीन शाह ने भी पाकिस्तान के प्रधानमंत्री को भारत के अंदरूनी मामले में दखल देने पर आइना दिखाया.

अंग्रेजी अख़बार 'द संडे एक्सप्रेस' से बातचीत के दौरान शाह ने कहा, 'मुझे लगता है मिस्टर खान को अपने देश के बारे में बात करनी चाहिए, न कि उन मुद्दों पर जिनपर उनका कोई वास्ता न हो. भारत 70 साल से लोकतान्त्रिक देश है और हम जानते है कि हमें अपनी देखभाल कैसे करनी है?'