News Nation Logo
Banner
Banner

कश्मीरः कुलगाम में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़, जवानों ने संभाला मोर्चा

जम्मू-कश्मीर में आज फिर आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हो रही है. समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार मुठभेड़ कुलगाम के रेडवानी इलाके में हो रही है. 2-3 आतंकी यहां छिपे हुए हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 09 Jul 2021, 08:25:21 AM
Indian Army

कश्मीरः कुलगाम में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर में आज फिर आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हो रही है. समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार मुठभेड़ कुलगाम के रेडवानी इलाके में हो रही है. 2-3 आतंकी यहां छिपे हुए हैं. सेना ने पूरे इलाके को घेर लिया है. पुलिस और सुरक्षा बलों ने मोर्चा संभाला हुआ है. इससे पहले गुरुवार को कुलगाम और पुलवामा (Pulwama) में सुरक्षा बलों के साथ दो अलग-अलग मुठभेड़ों में चार आतंकवादी (Terrorists) मारे गए. जम्मू कश्मीर के पुलवामा क्षेत्र के पूचल इलाके में सुरक्षा बलों मे बड़ी कामयाबी हासिल की है. इलाके में सुरक्षाबल व आतंकवादियों के बीच चली मुठभेड़ में दो दहशतगर्द ढेर हो गए. वहीं दूसरी तरफ कुलगाम जिले में हुई मुठभेड़ में 2 और आतंकी मारे गए.

राजौरी में घुसपैठिया ढेर
इससे पहले राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर बुधवार को सेना ने घुसपैठ की कोशिश को नाकाम करते हुए एक पाकिस्तानी आतंकवादी को मार गिराया. रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने यह जानकारी दी. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि एलओसी पर घुसपैठ कर रहे आतंकवादियों को रोकने के लिए हुई मुठभेड़ में दो सैनिक भी घायल हुए हैं. प्रवक्ता ने बताया, ‘आज तड़के पाकिस्तानी आतंकवादियों के समूह ने राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में एलओसी पार करने की कोशिश की.' उन्होंने कहा कि सेना के सतर्क जवानों ने आतंकवादियों की घुसपैठ की कोशिश को एकीकृत निगरानी प्रणाली और मुठभेड़ की मदद से नाकाम कर दिया और गोलीबारी में एक आतंकवादी को मार गिराया. 

भारी असलहा बरामद
प्रवक्ता के मुताबिक मारे गए आतंकवादी का शव बरामद कर लिया गया है. उन्होंने बताया कि घटना स्थल से एक एके 47 राइफल, एके47 की चार मैगजीन और दो हथगोले भी बरामद हुए है.प्रवक्ता ने बताया कि यह कार्रवाई दिखाती है कि भारतीय सेना नियंत्रण रेखा पर किसी भी दुस्साहस को रोकने में सक्षम है. सूत्रों के मुताबिक इस मुठभेड़ में दो जवान भी घायल हुए हैं और उन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

First Published : 09 Jul 2021, 08:11:50 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.