logo-image

प्रियंका गांधी को कन्याकुमारी से मैदान में उतारने का कार्ति ने किया आग्रह

कार्ति चिदंबरम ने तमिलनाडु कांग्रेस कमेटी से अनुरोध किया है कि कन्याकुमारी लोकसभा सीट से पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को मैदान में उतारा जाए. 6 अप्रैल को राज्य विधानसभा चुनाव के साथ कन्याकुमारी लोकसभा सीट के लिए भी उप-चुनाव होना है.

Updated on: 05 Mar 2021, 10:30 PM

नई दिल्ली:

शिवगंगा से कांग्रेस सांसद कार्ति चिदंबरम ने तमिलनाडु कांग्रेस कमेटी से अनुरोध किया है कि कन्याकुमारी लोकसभा सीट से पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को मैदान में उतारा जाए. 6 अप्रैल को राज्य विधानसभा चुनाव के साथ कन्याकुमारी लोकसभा सीट के लिए भी उप-चुनाव होना है. तमिलनाडु के कांग्रेस प्रमुख केएस अडागिरी को संबोधित एक पत्र में कार्ति चिदंबरम ने कहा कि प्रियंका गांधी को कन्याकुमारी निर्वाचन क्षेत्र के लिए एक अच्छा विकल्प होंगी और उनकी उम्मीदवारी पूरे दक्षिण तमिलनाडु में पार्टी उम्मीदवारों की जीत की संभावना को बढ़ाएगी.

कोविड से संबंधित बीमारी से एच. वसंतकुमार की मृत्यु के कारण कन्याकुमारी लोकसभा सीट पर उप-चुनाव जरूरी हो गया था. वसंतकुमार ने भारतीय जनता पार्टी के नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. राधाकृष्णन को 2019 के लोकसभा चुनावों में तीन लाख वोटों के अंतर से हराया था. बहरहाल, कार्ति ने अपने पत्र में कहा कि कन्याकुमारी से प्रियंका की उम्मीदवारी के कारण उत्तर प्रदेश के कांग्रेस महासचिव प्रभारी के रूप में उनके प्रदर्शन पर कोई असर नहीं पड़ेगा. बल्कि, इसके बजाय तमिलनाडु से लोकसभा में उनकी उपस्थिति से निचले सदन में पार्टी का कद बढ़ेगा.

उत्तर प्रदेश की प्रभारी हैं प्रियंका गांधी
एआईसीसी के महासचिव (संगठन) के.सी. वेणुगोपाल ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा कि मैंने अभी तक इस अनुरोध की जांच नहीं की है. यह पार्टी की राज्य इकाई की जिम्मेदारी है कि वह इसके लिए राष्ट्रीय नेतृत्व से संवाद करे क्योंकि प्रियंका वाड्रा उत्तर प्रदेश की महासचिव प्रभारी हैं. एक बार उनके पत्र को देखने के बाद हम सर्वोच्च स्तर पर इस पर चर्चा करेंगे और फिर निर्णय लेंगे. कार्ति पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री पी. चिदंबरम के बेटे और तमिलनाडु के कांग्रेस नेता हैं.

कार्ति को SC से 2 करोड़ रुपयों के डिपॉजिट पर मिली है राहत
सुप्रीम कोर्ट से कार्ति चिदंबरम को बड़ी राहत मिली है. सुप्रीम कोर्ट ने रजिस्ट्री में 2 करोड़ रुपये सिक्योरिटी के तौर पर जमा कराने की शर्त पर विदेश जाने की इजाजत दे दी है. कार्ति चिदंबरम को अपने दौरे और यात्रा व ठहरने का पूरा विवरण ईडी को देना होगा. सोमवार को इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में उनके विदेश जाने की याचिका पर सुनवाई हुई. सोमवार को कार्ति चिदंबरम की ओर से पेश हुए उनके वकील कपिल सिब्बल ने सुप्रीम कोर्ट से कहा कि कार्ति को कोर्ट ने पहले भी विदेश जाने की अनुमति दी है. वो संसद सदस्य हैं और जमानत पर हैं. उनके खिलाफ दो मामले लंबित हैं.