News Nation Logo

चिदंबरम और बेटे कार्ति के खिलाफ CBI की छापेमारी, 250 चीनियों को भारत में दिलाई थी एंट्री!

News Nation Bureau | Edited By : Shravan Shukla | Updated on: 17 May 2022, 11:30:33 AM
Karti Chidambaram  P Chidambaram

Karti Chidambaram, P Chidambaram (Photo Credit: फाइल)

highlights

  • कार्ति चिदंबरम के ठिकानों पर छापेमारी
  • 50 लाख की रिश्वत लेकर चीनियों को वीजा दिलाने का आरोप
  • सीबीआई कर रही 7 शहरों में छापेमारी

नई दिल्ली:  

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) कांग्रेस नेता कार्ति चिदंबरम (Congress MP Karti Chidambaram) और उनके पिता और पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम (P. Chidambaram) के नौ ठिकानों पर छापेमारी कर रहा है. जानकारी के अनुसार अवैध रिश्वत के लिए जारी चीनी वीजा के ताजा मामले में संघीय जांच एजेंसी ओडिशा, मुंबई, कर्नाटक, दिल्ली और चेन्नई में छापेमारी कर रही है. बताया जा रहा है कि दिल्ली और चेन्नई के 7 ठिकानों पर एक साथ दबिश दी है. आरोप हैं कि कार्ति चिदंबरम ने पैसे लेकर करीब 250 चीनियों को गलत तरीके से वीजा इश्यू करवाया था. ये मामला पंजाब में एक पावर प्रोजेक्ट से जुड़ा है जिसमें 50 लाख की घूस लेकर वीजा जारी कराए गए थे. इस मामले में सीबीआई ने नया मामला दर्ज किया है.

कार्ति चिदंबरम ने ट्वीट करके कसा तंज

मंगलवार सुबह जैसे ही देश भर में कांग्रेस सांसद कार्ति चिदंबरम के परिसरों पर सीबीआई की छापेमारी शुरू हुई, कांग्रेस सांसद कार्ति चिदंबरम ने एजेंसी पर तंज कसते हुए कहा कि अब उन्हें ये याद भी नहीं है कि कितनी रेड पड़ चुकी है, लगता है एक रिकॉर्ड बनाना पड़ेगा. उन्होंने ट्वीट किया, मैं तो गिनती भी भूल गया हूं, कितनी बार ऐसा हो चुका है? इसका एक रिकॉर्ड होना ही चाहिए. 

250 चानियों को दिलाई थी भारत में एंट्री

एक सूत्र ने कहा कि नया मामला जिसमें छापे मारे जा रहे हैं, विदेशी प्रेषण और कंपनियों से संबंधित है, और कुछ दिन पहले दर्ज किया गया था. सौदा 2010-2014 में हुआ था. इस अवधि के दौरान चिदंबरम के निर्देश पर धन प्राप्त किया गया था और विदेश में भेजा गया था. यह आरोप लगाया गया है कि पी. चिदंबरम ने कथित तौर पर नियमों की धज्जियां उड़ाकर करीब 250 चीनियों को वीजा दिलाने में मदद की. पंजाब में एक पॉवर प्रोजेक्ट चल रहा था जिसके लिए दिग्गज कांग्रेसी नेता ने उन्हें वीजा दिलाने में मदद की थी.

First Published : 17 May 2022, 11:29:35 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.