logo-image

करतापुर कॉरिडोर को लेकर पाक विदेश मंत्री कुरैशी का बड़ा बयान, बतौर यात्री दर्शन करने आएंगे मनमोहन सिंह

शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि मैंने भारत के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन पर आमंत्रित किया था. मैं उनका शुक्रगुजार हूं कि उन्होंने मुझे पत्र लिखकर इसका जवाब दिया.

Updated on: 19 Oct 2019, 06:09 PM

नई दिल्ली:

करतारपुर कॉरिडोर (kartarpur corridor) को लेकर पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी (Shah Mahmood Qureshi) का बड़ा बयान आया है. कुरैशी ने कहा कि मैंने भारत के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन पर आमंत्रित किया था. मैं उनका शुक्रगुजार हूं कि उन्होंने मुझे पत्र लिखकर इसका जवाब दिया.

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा, ' मनमोहन सिंह ने पत्र लिखकर कहा है कि मैं आऊंगा लेकिन मुख्य अतिथि के रूप में नहीं, बल्कि एक सामान्य व्यक्ति के रूप में. यदि वो एक साधारण व्यक्ति के रूप में आते हैं तो भी हम उनका स्वागत करेंगे.'

इसके साथ ही उन्होंने बताया कि पाकिस्तान 9 नवंबर को करतारपुर कॉरीडोर का उद्घाटन करेगा.

और पढ़ें:UP के फतेहपुर में एक और शौहर ने बीवी को दिया 'तीन तलाक'

बता दें कि भारत के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को पाकिस्तान के करतापुर कॉरिडोर के उद्घाटन पर आमंत्रित किया है. वहीं भारत सरकार ने कहा है कि न्योते पर फैसला मनमोहन सिंह को ही लेना है. वो जाना चाहते हैं या नहीं.

इसे भी पढ़ें:पाकिस्तान (Pakistan) से मदद नहीं मिलने से हताश आतंकवादी 'लूटपाट' पर उतरे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 8 नवंबर को भारत के द्वारा बनाया गया करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन करेंगे. कुछ दिन पहले केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी थी. उन्होंने ट्वीट किया कि 8 नवंबर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के करतारपुर कॉरीडोर के उद्घाटन के साथ ही इतिहास बन जाएगा.