News Nation Logo
Banner

कर्नाटक में घमासान: येदियुरप्पा बोले- अविश्वास प्रस्ताव के लिए तैयार, जनता इस सरकार से आ चुकी है तंग

येदियुरप्पा ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट में मंगलवार को पहला मामला उठाया गया. मुझे लगता है कि आप सभी जानते हैं कि सुप्रीम कोर्ट में क्या तर्क दिए गए थे. अब पांच विधायक याचिकाकर्ता हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 13 Jul 2019, 04:12:18 PM
bs Yeddyurappa (File photo)

bs Yeddyurappa (File photo)

highlights

  • बीएस येदियुरप्पा ने कहा, अविश्वास प्रस्ताव के लिए तैयार
  • कांग्रेस के 5 विधायक सुप्रीम कोर्ट का किया रूख
  • येदियुरप्पा ने कहा जनता कुमारस्वामी सरकार से परेशान

नई दिल्ली:

कर्नाटक में सियासी उठापटक के बीच बीजेपी नेता येदियुरप्पा ने कहा है कि वह अविश्वास प्रस्ताव के लिए तैयार हैं. बीएस येदियुरप्पा ने कहा, 'मै कल बीएसी नहीं जाऊंगा. मैं स्पीकर से सोमवार को मुलाकात करूंगा और अविश्वास प्रस्ताव लाने के लिए कहूंगा. मैं मुंबई में मौजूद विधायकों के संपर्क में हैं. वे लोग खुश हैं.'

पत्रकारों से बातचीत के दौरान येदियुरप्पा ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट में मंगलवार को पहला मामला उठाया गया. मुझे लगता है कि आप सभी जानते हैं कि सुप्रीम कोर्ट में क्या तर्क दिए गए थे. अब पांच विधायक याचिकाकर्ता हैं.

उन्होंने कहा कि सीएम कुमारस्वामी ने कहा है कि अविश्वास प्रस्ताव लाएंगे. हमें सोमवार तक का इंतजार करना चाहिए. हमें इसमें कोई आपत्ति नहीं कि वो अविश्वास प्रस्ताव ला रहे हैं.
इसके साथ ही बीजेपी नेता येदियुरप्पा ने कहा कि यह बेहतर होता कि वो इस्तीफा दे देते और नए सिरे से सरकार बनने देते. लोग इस सरकार से तंग आ चुके हैं.

इसे भी पढ़ें:बिजली बिल को लेकर मोदी सरकार जल्‍द ले सकती है बड़ा फैसला, पढ़ें यह जरूरी खबर

बता दें कि कर्नाटक के सीएम एचडी कुमारस्वामी ने विधानसभा में बहुमत परीक्षण के लिए स्पीकर से इजाजत मांग चुके हैं. इसके साथ ही बागी विधायकों को माने में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जुटे हुए हैं.

वहीं, इस्तीफा देने वाले पांच और विधायकों ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है. कांग्रेस के बागी विधायक आनंद सिंह और रोशन बेग समेत पांच विधायकों ने स्पीकर के उनका इस्तीफा स्वीकार न करने के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है.

और पढ़ें:स्कूल में पढ़ाने के बजाय बच्चों से पैर दबवाते हैं मास्टर साब, VIDEO वायरल

गौरतलब है कि इससे पहले कांग्रेस-जेडीएस के बागी विधायकों और कर्नाटक विधानसभा के स्पीकर की याचिकाओं पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार तक यथास्थिति बरकरार रखने का आदेश दिया था.

First Published : 13 Jul 2019, 04:12:18 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो